For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

किसानों के विरोध के चलते टली कृषि जमीन की नीलामी

08:57 AM May 02, 2024 IST
किसानों के विरोध के चलते टली कृषि जमीन की नीलामी
डबवाली के गांव नीलांवाली में कृषि जमीन की नीलामी के िलए खरीदार की प्रतीक्षा में बैठे नायब तहसीलदार व विरोध में डटे किसान। -निस
Advertisement

डबवाली, 1 मई (निस)
सिविल कोर्ट के निर्देशों के बावजूद नीलांवाली में किसान परिवार की कृषि जमीन की नीलामी बुधवार को टल गई। मौके पर भाकियू एकता उगराहां के किसानों द्वारा विरोध के चलते कोई खरीदार नहीं पहुंचा। नायब तहसीलदार रणबीर सिंह व राजस्व अमला खरीददार की लंबी प्रतीक्षा के बाद खाली हाथ लौट गये। जमीन की यह तीसरी बार नीलामी थी।
बताया जाता है कि मामला डबवाली के एक प्रमुख आढ़तिए व गांव नीलांवाली के एक किसान परिवार में लाखों रुपये के आर्थिक लेन-देन से जुड़ा है। सिविल कोर्ट का निर्णय आढतिए के पक्ष में है।
लगभग 8 कनाल 17 मरले जमीन किसान की पत्नी के नाम पर बताई जाती है, जिसे कोर्ट के निर्णय पर नीलाम किया जाना
है। कोर्ट निर्णय के मुताबिक  बुधवार को डबवाली के नायब तहसीलदार रणबीर सिंह नीलामी प्रक्रिया को निभाने हेतु गांव में पहुंचे। नीलामी के मद्देनज़र भाकियू एकता उगराहां के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य भोला सिंह डबवाली, जिला कमेटी सदस्य मनदीप सिंह के नेतृत्व में काफी किसान गांव धर्मशाला में इकट्ठे हो गए। किसानों के विरोध के चलते मौके पर नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लेने कोई व्यक्ति नहीं पहुंचा। इस मौके पर किसान जगीर सिंह, रणधीर सिंह, जरनैल सिंह, जगदेव सिंह, बिंदर सिंह, हरबंस सिंह, निशान सिंह व अन्य किसान मौजूद थे। डबवाली के नायब तहसीलदार रणबीर सिंह ने कहा कि मौके कोई भी व्यक्ति जमीन की बोली देने नहीं पहुंचा। आखिर काफी इंतज़ार के बाद वापस लौटना पड़ा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×