मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नेरचौक मेडिकल कालेज में प्रशिक्षु डॉक्टरों पर हमला

07:14 AM Sep 02, 2024 IST

मंडी,1 सितंबर(निस)
नेरचौक स्थित श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टरों के ऊपर हमला करने की घटना सामने आई है। इस घटना में एक डॉक्टर घायल हुआ है जबकि अन्य अपनी जान बचाकर मौके से भाग गए। हमला रात के समय हुआ जब प्रशिक्षु डॉक्टर अस्पताल परिसर में टहल रहे थे। बताया जा रहा है कि हमलावर कार में आए थे और मरीज बनकर कॉलेज परिसर में घुसे जिससे मुख्य द्वार पर तैनात सुरक्षा गार्ड भी चकमा खा गए। हमलावरों ने प्रशिक्षु डॉक्टर की पिटाई की और उसे जान से मारने की धमकी दी। इस हमले के दौरान प्रशिक्षु डॉक्टरों ने एक हमलावर को पकड़ लिया जबकि तीन अन्य फरार हो गए वहीं, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस मामले में कुछ लोगों को बाद में हिरासत में लिया।
घटना से गुस्साए डॉक्टरों ने हमलावरों की गाड़ियां तोड़ दीं। घटना की सूचना मिलते ही कॉलेज के प्राचार्य डॉ. डीके वर्मा भी घटनास्थल पर पहुंचे। कॉलेज प्रबंधन इन शरारती तत्वों की पहचान करने के प्रयास में जुटा है। सुरक्षा की इस चूक के बाद प्रशिक्षु डॉक्टरों ने कॉलेज परिसर में सुरक्षा उपायों को और मजबूत करने की मांग की है। बल्ह पुलिस थाने की टीम ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और फरार अन्य हमलावरों की तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि सभी लड़के लोकल हैं और उनमें से एक लड़का अस्पताल में वॉर्ड ब्वाय बताया जा रहा है।

Advertisement

कुछ लोगों को हिरासत में लिया : एसपी

एसपी साक्षी वर्मा ने कहा कि हमला करने वाले कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस तरह की वारदात को अंजाम देने के पीछे इनका क्या मकसद था पुलिस इसकी बारीकी से जांच कर रही। नेरचौक मेडिकल कॉलेज के प्रशिक्षु डॉक्टरों पर हुए हमले के बाद डॉक्टरों में भारी रोष है। इस घटना ने उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है और वे कॉलेज प्रबंधन से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की मांग कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement