For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अमरनाथ यात्रा पर जा रहे श्रद्धालुओं पर हमला

08:32 AM Jul 08, 2024 IST
अमरनाथ यात्रा पर जा रहे श्रद्धालुओं पर हमला
Advertisement

बठिंडा, 7 जुलाई (निस)
पंजाब से बाइक पर सवार होकर श्री अमरनाथ यात्रा पर जा रहे तीर्थयात्रियों के एक समूह पर आज सुबह करीब तीन बजे लुटेरों ने फरीदकोट के गांव चहिल के पास अमृतसर-बठिंडा नेशनल हाईवे पर हमला कर दिया। लुटेरे एक मोटरसाइकिल पर सवार दो यात्रियों को तेजधार हथियार से घायल कर नकदी, सामान व मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गए। हमले में यात्रियों को गंभीर चोटें आई हैं।
जानकारी के अनुसार बठिंडा के गांव जीदा से संबंधित 22 यात्रियों का एक जत्था 11 मोटरसाइकिलों पर श्री अमरनाथ के लिए जा रहा था। सुबह करीब तीन बजे जब वे फरीदकोट के पास पहुंचे तो गांव चहिल के सेमनाले के पास छिपे तीन लुटेरों ने जत्थे में शामिल एक मोटरसाइकिल सवारों पर तेजधार हथियारों व लाठियों से हमला कर दिया। इससे एक यात्री के हाथ की अंगुली कट गई और दूसरे का पैर जख्मी हो गया। इस मारपीट में बाइक गिर गई। जान बचाने के लिए श्रद्धालु खेत की ओर भागे तो लुटेरे उनकी बाइक, सामान से भरे बैग और नकदी आदि लेकर भाग गए।
यात्रियों ने बताया कि उनकी मोटरसाइकिलें आगे-पीछे चल रही थीं। लुटेरों ने पहले एक बाइक पर लाठी से हमला किया लेकिन वे बच निकले। इसके बाद लुटेरों ने दूसरी बाइक पर बैठे दो लड़कों पर हमला कर दिया। उनकी लुटेरों से हाथापाई हुई लेकिन लुटेरों ने उन पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया, जिससे वे घायल हो गये। उनके साथी घायलों को अस्पताल ले गए, जहां उनका इलाज किया गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच कार्य शुरू किया। जांच अधिकारी एएसआई चमकौर सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है और जल्द ही आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है ताकि लुटेरों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×