मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Attack on Netanyahu residence: इजराइली प्रधानमंत्री नेतान्याहू के आवास पर ड्रोन से हमला

03:30 PM Oct 19, 2024 IST
बेंजामिन नेतन्याहू की फाइल फोटो।

यरुशलम, 19 अक्टूबर (एपी)

Advertisement

Attack on Netanyahu residence: इस्राइल सरकार ने बताया कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के आवास की ओर शनिवार को एक ड्रोन से हमला किया गया, हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

इस्राइल सरकार ने बताया कि लेबनान की ओर से गोलाबारी के मद्देनजर शनिवार सुबह इस्राइल में सायरन बज उठा और इसके साथ ही प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की सैसरिया स्थित आवास की ओर ड्रोन से हमला किया गया।

Advertisement

प्रधानमंत्री के प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि प्रधानमंत्री आवास पर जिस समय यह हमला किया गया तब न तो नेतन्याहू और न ही उनकी पत्नी वहां मौजूद थे। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।


इस्राइल पर यह हमला ऐसे समय में किया गया है जब हाल के सप्ताह में लेबनान के हिजबुल्ला और इस्राइल के बीच जारी संघर्ष तेज हो गया है। लेबनान के चरमपंथी संगठन हिजबुल्ला को ईरान का समर्थन प्राप्त है।

हिजबुल्ला ने शुक्रवार को कहा था कि वह इस्राइल में और अधिक निर्देशित मिसाइलों और विस्फोटक ड्रोन से हमला कर लड़ाई का एक नया चरण शुरू करने की योजना बना रहा है।

दरअसल, इस्राइल द्वारा सितंबर के अंत में किए गए हवाई हमले में हिजबुल्ला का प्रमुख नेता हसन नसरल्ला मारा गया था, जिसके बाद इस्राइल ने अक्टूबर की शुरुआत में लेबनान में अपनी सेना भेज दी थी।

दूसरी ओर, इस्राइल का गाजा में हमास के साथ भी युद्ध जारी है। इस्राइल के सैनिकों ने बृहस्पतिवार को हमास के शीर्ष नेता याह्या सिनवार को मार गिराया था जिसके बाद से दोनों के बीच युद्ध थमने की संभावना न के बराबर लग रही हैं।

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने शुक्रवार को कहा था कि सिनवार की मौत एक दुखद क्षति है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि सिनवार से पहले फलस्तीन के कई नेताओं के मारे जाने के बाद भी हमास अपना अभियान जारी रखे हुए है। उन्होंने कहा था, ‘‘हमास जिंदा है और जिंदा रहेगा।''

वहीं, फलस्तीन के चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि इस्राइल द्वारा गाजा में किए गए ताजा हमले में 11 लोगों की मौत हुई जबकि कुछ घंटों पहले किए गए एक अन्य हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए थे।

दीर अल-बलाह स्थित अल-अक्सा शहीद अस्पताल ने बताया कि इजराइल ने शनिवार सुबह मध्य गाजा में मघाजी शरणार्थी शिविर पर हमला किया, जिसमें मारे गए सभी लोग एक ही परिवार के थे। हमले के बाद इसी अस्पताल में शवों को लाया गया था।

Advertisement
Tags :
attack on israelattack on residencebenjamin netanyahudrone attack on netanyahuHindi NewsIsrael Newsआवास पर हमलाइस्राइल पर हमलाइस्राइल समाचारनेतान्याहू पर ड्रोन हमलाबेंजामिन नेतन्याहूहिंदी समाचार