For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पुंछ में सेना के वाहनों पर हमला, 4 जवान शहीद

07:06 AM Dec 22, 2023 IST
पुंछ में सेना के वाहनों पर हमला  4 जवान शहीद
Advertisement

पुंछ/ जम्मू, 21 दिसंबर (एजेंसी)
जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सेना के दो वाहनों पर बृहस्पतिवार को घात लगाकर हमला कर दिया, जिसमें 4 सैनिक शहीद और 2 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि सैन्यकर्मी घेराबंदी व तलाशी अभियान के लिए जा रहे थे। सुरनकोट थाना के अंतर्गत ढेरा की गली और बुफलियाज के बीच धत्यार मोड़ पर अपराह्न करीब पौने 4 बजे हमला किया गया।
एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पुख्ता खुफिया जानकारी के आधार पर पुंछ जिले के ढेरा की गली इलाके में बुधवार रात एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया और वहां मुठभेड़ शुरू हो गई थी। अतिरिक्त जवान घटनास्थल की ओर बढ़ रहे थे, तभी आतंकवादियों ने दो वाहनों- एक ट्रक और एक जिप्सी पर गोलीबारी की।

Advertisement

हथियार भी ले गये !

घटनास्थल की व्यथित करने वाली तस्वीरों और वीडियो में सड़क पर खून, सैनिकों के टूटे हुए हेलमेट और सेना के वाहनों का टूटा हुआ कांच दिखाई दे रहा है। अधिकारियों ने कहा कि ऐसी संभावना है कि जिन सैनिकों पर हमला किया गया, आतंकवादी उनके हथियार ले गये हैं।

अप्रैल में भी हुआ था हमला

राजौरी और पुंछ जिलों की सीमा पर स्थित ढेरा की गली और बुफलियाज के बीच का इलाका घने जंगलों वाला है। यह चमरेर जंगल और फिर भाटा धुरियन जंगल की ओर जाता है, जहां इस साल 20 अप्रैल को सेना के एक वाहन पर घात लगाकर किए गए हमले में पांच सैनिक शहीद हो गए थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement