मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आतिशी का दावा- ‘आप’ के चुनाव प्रचार गीत पर लगाया गया प्रतिबंध

07:41 AM Apr 29, 2024 IST
आप नेता एवं दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी रविवार को नयी दिल्ली में प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए। -प्रेट्र
Advertisement

नयी दिल्ली, 28 अप्रैल (एजेंसी)
आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को दावा किया कि निर्वाचन आयोग ने उसके लोकसभा चुनाव प्रचार गीत ‘जेल का जवाब, वोट से देंगे’ पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं, आयोग ने कहा है कि पार्टी को गाने में संशाेधन करने को कहा गया है।
आप के दो मिनट से अधिक के प्रचार गीत को पार्टी के विधायक दिलीप पांडे ने लिखा और गाया है। यह गीत बृहस्पतिवार को यहां पार्टी मुख्यालय में जारी किया गया था। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि गाने पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया, लेकिन आयोग के दिशानिर्देश/ मानदंडों के अनुसार कुछ संशोधनों के साथ प्रस्ताव फिर से जमा करने के लिए कहा गया था। दिल्ली चुनाव आयोग ने कहा कि कुछ तस्वीरें व वाक्यांश असत्यापित तथ्यों के आधार पर सत्तारूढ़ दल की आलोचना हैं और न्यायपालिका तथा पुलिस पर भी संदेह पैदा करते हैं।
वहीं, आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में निर्वाचन आयोग पर ‘भाजपा का राजनीतिक हथियार’ बनने और इसके उल्लंघन पर आंखें मूंद लेने का आरोप लगाया। उन्होंने पूछा, ‘क्या निर्वाचन आयोग सच्चाई को दबाना चाहता है? क्या चुनाव एजेंसी पुलिस के कदाचार या भाजपा द्वारा जांच एजेंसियों के राजनीतिक दुरुपयोग को छिपाना चाहती है?’ आतिशी ने कहा, ‘यह संभवत: पहली बार है कि निर्वाचन आयोग ने किसी पार्टी के प्रचार गीत पर प्रतिबंध लगाया है।’

Advertisement
Advertisement
Advertisement