मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सिंथेटिक ट्रैक पर जल्द प्रेक्टिस करते नजर आएंगे एथलीट

07:08 AM Aug 02, 2024 IST
जींद का एकलव्य स्टेडियम, जिसमें सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक बिछाया जाएगा। -हप्र
Advertisement

जसमेर मलिक/हप्र
जींद, 1 अगस्त
जींद के एकलव्य स्टेडियम में एथलीटों को प्रेक्टिस के लिए जल्द सिंथेटिक ट्रैक मिल जाएगा। देर से ही सही, 9.11 करोड़ रुपए की राशि से सिंथेटिक ट्रैक बिछाने का काम शुरू हो जाएगा। स्टेडियम में सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक के लिए दो फर्म के टेंडर तकनीकी और वित्तीय जांच में सही पाए गए हैं। अब इन फर्मों से रेट पर नेगोशिएशन चल रही है। नेगोशिएशन में जिस फर्म के रेट कम मिलेंगे, उसे वर्क अलॉट कर दिया जाएगा।
एकलव्य स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक बिछाने के लिए नगर परिषद प्रशासन ने पहले इस साल फरवरी में टेंडर जारी किए थे। पहली बार जारी किए गए टेंडर से बात नहीं बन पाई थी तो मई महीने में दोबारा टेंडर जारी किए गए। इस पर तीन फर्मों ने टेंडर भरे। तीन में से दो फर्मों के टेंडर नगर परिषद की जांच में सही पाए गए। अब इन दोनों फर्मों के रेट पर नेगोशिएशन चल रही है। नेगोशिएशन पूरी होते ही उस फिर को सिंथेटिक ट्रैक बिछाने का वर्क अलॉट कर दिया जाएगा, जिसके रेट कम होंगे।
एकलव्य स्टेडियम में एथलेटिक्स सिंथेटिक ट्रैक बिछाने की घोषणा लगभग 3 साल पहले हुई थी। घोषणा के बाद जब सिंथेटिक ट्रैक बिछाने की बात आई तो इसके लिए लंबे समय तक एनओसी ही नहीं मिल पाई थी। पिछले साल जींद के तत्कालीन डीसी डाॅ. मनोज कुमार के व्यक्तिगत प्रयासों की बदौलत एकलव्य स्टेडियम में एथलेटिक्स सिंथेटिक ट्रैक बिछाने के लिए एनओसी मिली थी।

यह कहते हैं कार्यकारी अभियंता
जींद नगर परिषद के कार्यकारी अभियंता सतीश कुमार गर्ग के अनुसार एकलव्य स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक बिछाने के लिए दो फर्मों के टेंडर जांच की कसौटी पर खरे उतरे। अब रेट पर नेगोशिएशन चल रही है। जो फर्म कम रेट पर काम करने को तैयार होगी, उसे वर्क अलॉट कर दिया जाएगा।

Advertisement

एकलव्य स्टेडियम में 400 मीटर का 8 लेन का सिंथेटिक ट्रैक बिछेगा। इसमें सब बेस का निर्माण होगा। उसके बाद सिंथेटिक ट्रैक पर पानी डालने के लिए स्प्रिंकलर सिस्टम लगाया जाएगा। सिंथेटिक ट्रैक पर नेचुरल घास भी होगी, और फुटपाथ का निर्माण भी होगा। इसके अलावा एकलव्य स्टेडियम की फेंसिंग भी की जाएगी। पूरी योजना पर 9.11 करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी।

Advertisement
Advertisement