मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आस्था अग्निहोत्री का लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार

07:31 AM Apr 19, 2024 IST
Advertisement

शिमला, 18 अप्रैल (हप्र)
हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की बेटी आस्था अग्निहोत्री लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। आस्था अग्निहोत्री का नाम हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के उम्मीवार के लिए चल रही तलाश के बीच सामने आया था, लेकिन इन सभी चर्चाओं पर अब खुद आस्था अग्निहोत्री ने विराम लगा दिया है।
गौरतलब है कि जहां भाजपा ने लोकसभा की सभी चारों सीटों और 6 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने सभी उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है, वहीं कांग्रेस अभी सिर्फ शिमला और मंडी संसदीय सीटों पर ही अपने प्रत्याशी घोषित कर पाई है। ऐसे में दो लोकसभा सीटों के साथ-साथ 6 विधानसभा सीटों के उपचुनाव को लेकर उम्मीदवारों की जोरशोर से तलाश कर रही है।
आस्था अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कहा था जो कि सम्मान की बात है, लेकिन इस वक्त परिस्थितियां अलग हैं। आस्था ने कहा कि उनकी मां सिम्मी अग्निहोत्री के निधन को अभी दो माह ही हुए हैं, ऐसे में वह मानसिक तौर पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं हैं।
आस्था ने गगरेट से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि वह दो-दो विधानसभा क्षेत्रों से उनके परिवार द्वारा ही चुनाव लड़ने के पक्ष में नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले 25 वर्षों से उनका हरोली विधानसभा क्षेत्र से एक रिश्ता जुड़ा हुआ है और पिता मुकेश अग्निहोत्री यहां से लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं। ऐसे में किसी और विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की कोई लालसा नहीं है। उन्होंने कहा कि गगरेट से किसी भी स्थानीय नेता को ही चुनाव लड़वाना चाहिए। हालांकि आस्था पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement