For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

विधानसभा अध्यक्ष ने किया ध्वजारोहण, ली परेड की सलामी

08:12 AM Jan 28, 2024 IST
विधानसभा अध्यक्ष ने किया ध्वजारोहण  ली परेड की सलामी
पंचकूला के सेक्टर 5 में गणतंत्र दिवस के मौके पर भगवान राम की वेशभूषा में आये बाल कलाकार को पुस्कृत करते विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

पंचकूला, 27 जनवरी (हप्र)
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि ‘सुशासन से सेवा’ के संकल्प के साथ जनसेवा का दायित्व संभालने वाली वर्तमान सरकार ने ‘सबका साथ-सबका विकास’ और ‘हरियाणा एक-हरियाणवी एक’ के मूलमंत्र पर चलते हुए समस्त हरियाणा और प्रत्येक हरियाणवी की तरक्की और उत्थान के लिए निरंतर कार्य किया है। वर्ष 2024 को ‘संकल्प से परिणाम’ वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। गुप्ता शुक्रवार को परेड ग्राउंड में आयोजित जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में ध्वजारोहण करने उपरांत संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर गुप्ता ने स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए देश के वीर शहीदों की प्रेरणादायक गाथाओं पर आधारित पुस्तकें उपलब्ध करवाने के लिए स्वैच्छिक कोष से 5 लाख रुपये देने की घोषणा की। समारोह में गुप्ता ने परेड की सलामी ली। परेड कमांडर एसीपी आर्यन चौधरी के नेतृत्व में हरियाणा पुलिस, गृह रक्षक हरियाणा, एनसीसी सीनियर विंग महिला राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-14, एनसीसी सीनियर विंग महिला राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-1, एनसीसी जूनियर डिविजन बॉयज- गर्ल्स, सतलुज पब्लिक स्कूल, होमगार्ड बैंड की टुकड़ियों ने शानदार मार्च मास्ट प्रस्तुत किया। स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गईं।
गुप्ता ने सेक्टर-12 में शहीदी स्मारक पर जाकर देश के वीर शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित कर नमन किया और परेड, झांकी और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली टीमों को सम्मानित किया। इस अवसर पर शिवालिक विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश देवी नगर, बीजेपी जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा, उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद हरेंद्र मलिक, सोनिया सूद, सुरेश वर्मा सहित जिला प्रशासन के अधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

पंचूकला नगर निगम कार्यालय के प्रांगण में ध्वज फहराते मेयर कुलभूषण गोयल। -हप्र

मेयर ने निगम कार्यालय के प्रांगण में फहराया ध्वज

वहीं मेयर कुलभूषण गोयल ने सेक्टर-14 स्थित निगम कार्यालय के प्रांगण में गणतंत्र दिवस पर ध्वज फहराया। इस दौरान नगर निगम आयुक्त सचिन गुप्ता, उपनिगम आयुक्त अपूर्व चौधरी उपस्थित रहे। महापौर ने कहा कि शहीदों के त्याग,बलिदान और लम्बे संघर्ष के कारण ही आज हम विश्व के सबसे बड़े प्रजातंत्र देश में स्वतंत्र रूपी सांस ले रहे हैं। कार्यक्रम में पार्षद सुरेश वर्मा, रितु गोयल, ओमवती पूनिया, सोनिया सूद, सुनीत सिंगला, गुरमेल कौर, नॉमिनेटेड पार्षद राजकुमार जैन, पूर्व पार्षद सीबी गोयल सहित अन्यउपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×