For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

राजस्थान में जजपा की चाबी से खुलेगा विधानसभा का ताला : दुष्यंत चौटाला

10:31 AM Sep 07, 2023 IST
राजस्थान में जजपा की चाबी से खुलेगा विधानसभा का ताला   दुष्यंत चौटाला
सीकर की किसान-नौजवान सभा में अन्य पार्टियों के नेता दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी में जजपा में हुए शामिल।
Advertisement

चंडीगढ़, 6 सितंबर (ट्रिन्यू)
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि जननायक चौ़ देवीलाल के ‘आपणो राजस्थान’ के प्रति प्यार, प्रेम और स्नेह को देखते हुए जजपा इस बार 25 सितंबर को उनकी जयंती सीकर में ‘किसान विजय सम्मान दिवस’ के रूप में मनाएगी। इसी दिन से राजस्थान की मौजूदा गुलाबी गैंग सरकार की उलटी गिनती शुरू हो जाएगी। दुष्यंत ने कहा कि पहली बार राजस्थान में चौधरी देवीलाल जयंती मनाई जाएगी और यह कार्यक्रम किसान, जवान, महिलाओं के सम्मान को समर्पित होगा। दुष्यंत बुधवार को सीकर में आयोजित ‘किसान नौजवान सभा’ को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर विभिन्न पार्टियों के दर्जनों नेता अपने-अपने दल को छोड़कर जननायक जनता पार्टी में शामिल हुए। दुष्यंत ने कहा कि जिस प्रकार से राजस्थान में जजपा का कुनबा लगातार बढ़ रहा है, उससे साफ तौर पर जाहिर होता है कि आगामी विधानसभा के चुनाव के बाद नयी विधानसभा का ताला जजपा की चाबी से ही खुलेगा।
उन्होंने कांग्रेस के ‘मिशन-2030’ पर चुटकी लेते हुए कहा कि अभी साल 2023 है और कांग्रेस सात साल बाद का टारगेट लेकर चल रही है, इसका मतलब हाल के चुनावों में कांग्रेस अभी से हार मान के बैठी है तभी मिशन-2030 का जिक्र करती है। दुष्यंत चौटाला ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार के कारनामों को गिनवाते हुए कहा कि यहां की जनता इतनी परेशान हो गई है कि आगामी चुनाव में कांग्रेस के वर्तमान मंत्री और विधायकों में से एक भी चुनाव जीत कर विधानसभा नहीं पहुंच पाएगा।
इन मुद्दों पर राजस्थान सरकार को घेरा: डिप्टी सीएम ने कहा कि राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति इस कदर खराब हो चुकी है कि आम जनमानस स्वयं को पूरी तरह से असुरिक्षत महसूस कर रहा है। साथ ही बहु-बेटियों की इज्जत के साथ तो खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सबको पता है कि इस सरकार के काले कारनामे लाल डायरी में बंद हैं और अगले विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता कांग्रेस की कारगुजारियों का ब्याज समेत हिसाब चुकता करेगी। उन्होंने राजस्थान की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पिछले साढ़े चार साल में गहलोत सरकार ने शासन व प्रशासन का जो बेड़ा गर्क किया है वह सब आपको पता है। नौकरियों में भेदभाव किया जा रहा है और पेपर लीक के मामले में राजस्थान की कंट्रोवर्सी पूरे देश में चर्चा बनी हुई है। उन्होंने कहा कि सीकर आज शिक्षा का हब बना हुआ है लेकिन पेपर लीक करने वाली सरकार द्वारा संरक्षित-गैंग पढ़ाई करने वालों के सपने चकनाचूर कर रही है। दुष्यंत ने कहा कि जब पिछले दिनों इनसो के विद्यार्थियों ने छात्रों के हितों की आवाज उठाई तो छात्रों से गहलोत सरकार डर गई और उनको गिरफ्तार कर लिया गया।

Advertisement

जजपा का मजबूती से दें साथ

दुष्यंत ने राजस्थान के लोगों को आह्वान किया कि वे जजपा का मजबूती से साथ दें तो यहां भी हरियाणा के भांति राजस्थान की धरती पर लगी प्राइवेट फैक्ट्रियों में राजस्थान के युवाओं को नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण और महिलाओं को पंचायती राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी दी जाएगी। उन्होंने हरियाणा सरकार द्वारा किसानों की फसल खराब होने पर दिए जाने वाला मुआवजा, सब्जियों के लिए भावांतर भरपाई और बुढ़ापा पेंशन 2750 रुपए देने जैसी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी और कहा कि राजस्थान में भी सत्ता में आए तो ये सब सुविधाएं यहां भी लागू की जाएंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement