मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

विधानसभा उपचुनाव भाजपा के राजनीतिक षड्यंत्र का हिस्सा : सुक्खू

07:26 AM Jun 24, 2024 IST

शिमला, 23 जून (हप्र)
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि प्रदेश में विधानसभा के उपचुनाव भाजपा के राजनीतिक षड्यंत्र का हिस्सा हैं। उन्होंने आज शिमला में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि प्रदेश में पूर्ण बहुमत वाली कांग्रेस सरकार को जिस प्रकार से धनबल के सहारे अस्थिर करने की कोशिश की गई, वह सबने देखी। उन्होंने कहा कि विधानसभा उपचुनाव भाजपा की देन है।
सुक्खू ने कहा कि तीन निर्दलीय विधायकों का विधानसभा की सदस्यता से समय से पूर्व त्यागपत्र देना भी भाजपा के षड्यंत्र का एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में संभवतः यह पहला मौका था कि जब किन्हीं निर्दलीय विधायकों ने समय से पहले विधानसभा से यह कहकर त्यागपत्र दिया हो कि सरकार में उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। उन्होंने इसे पूरी तरह हास्यास्पद बताते हुए कहा कि निर्दलीय विधायक जो जीत कर विधानसभा में पहुंचा हो, वह किसी भी दल को अपना समर्थन दे सकता है। ऐसे में उन्हें अपने पद से त्यागपत्र देने की क्या जरूरत पड़ी, यह वही बता सकते हैं। उन्होंने कहा कि धनबल के आगे इन निर्दलीय विधायकों ने अपने पद से त्यागपत्र दिया है और अब इनकी इन चुनावों में हार निश्चित है। उन्होंने कहा कि लोगों ने इन्हें पूरे पांच साल के लिये विधानसभा में चुन कर भेजा था। इन्होंने लोगों के विश्वास को तोड़ा है। सुक्खू ने कहा कि तीनों सीटों के उपचुनाव में कांग्रेस की जीत निश्चित है और इसके बाद प्रदेश में कांग्रेस विधायकों की संख्या 38 से बढ़कर 41 हो जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार पूरी तरह मजबूत और स्थिर है और अपना कार्यकाल सफलता पूर्वक पूरा करेगी।

Advertisement

कमलेश तुसां दी ध्याण, परौणे दा ख्याल रखनो

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि देहरा के पूर्व निर्दलीय विधायक होशियार सिंह ने कमल खरीदा है और बिका हुआ कमल कभी नहीं खिलता। भाजपा के ईमानदार कार्यकर्ता भी बिकाऊ पूर्व विधायक होशियार सिंह को टिकट मिलने से खुश नहीं हैं। क्योंकि जिस कमल के निशान पर होशियार चुनाव लड़ रहे हैं वह भाजपा कार्यकर्ताओं के खून पसीने से सींचा हुआ नहीं है। मेरी भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील है कि लोकतंत्र को बचाने के लिए वे भी पार्टी विचारधारा से ऊपर उठकर कांग्रेस उम्मीदवार को वोट दें। मुख्यमंत्री ने ये बातें देहरा विधानसभा क्षेत्र के चपलाह, चनौर, कनोल, बड्डल व बेह डोंटा में कांग्रेस उम्मीदवार कमलेश ठाकुर के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि 15 महीने पहले देहरा के लोगों ने 5 साल के लिए विधायक चुनकर भेजा था। आपने आजाद विधायक चुनकर भेजा था, वह किसी भी सरकार से काम करवा सकते थे, लेकिन उन्होंने कांग्रेस सरकार बनने के बाद अपने ही काम करवाये, जनता के  नहीं। सुखविंदर सिंह ने ठेठ हिमाचली अंदाज में लोगों से कांग्रेस प्रत्याशी को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि कमलेश तुसां दी ध्याण है, परौणे दा ख्याल रखनो। कमलेशा जो वोट दींगे की नीं। होम मिनिस्टर दी कितणी पावर हुंदी, तुसांजो पता ही है। इस करी ने कमलेश ठाकुर जिताणी है, कम्मे दी कमी नी रहणी। मुख्यमंत्री ने कहा कि देहरा की जनता एक साल बाद विकास कार्यों में अंतर देखेगी। आपको खुद फर्क नजर आएगा। मुख्यमंत्री का एक कार्यालय यहां भी खोला जाएगा।

Advertisement
Advertisement