For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एशियन रिवर राफ्टिंग चैम्पियनशिप शुरू, सीएम सुक्खू ने किया उद्घाटन

07:46 AM Mar 05, 2024 IST
एशियन रिवर राफ्टिंग चैम्पियनशिप शुरू  सीएम सुक्खू ने किया उद्घाटन
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सोमवार को शिमला में झंडी दिखाकर रिवर राफ्टिंग चैंपियनशिप का शुभारंभ करते हुए। -ललित कुमार
Advertisement

शिमला, 4 मार्च (हप्र)
एशियन रिवर राफ्टिंग चैम्पियनशिप का आज से आगाज हो गया। चैंपियनशिप में 9 देशों के खिलाड़ी 6 दिन तक सतलुज की लहरों पर एक-दूसरे से जीत के लिए मुकाबला करेंगे। चैंपियनशिप का मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान से विधिवत शुभारंभ किया। प्रतियोगिता 4 से 9 मार्च तक शिमला के बसंतपुर के निकट सतलुज नदी में आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता में नेपाल, भूटान, श्रीलंका, ईरान, इराक, तजाकिस्तान, कजाकिस्तान तथा इंडोनेशिया सहित 20 टीमें भाग ले रही हैं। सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। हाल ही में जिला हमीरपुर के नादौन में राफ्टिंग मैराथन और गत वर्ष जिला शिमला के जुन्गा में पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया। राज्य में लोगों को रोजगार और स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए साहसिक खेल गतिविधियों का आयोजन करवाया जा रहा है।
उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, सातवें वित्त आयोग के अध्यक्ष नंदलाल, मुख्य संसदीय सचिव मोहन लाल ब्राक्टा, विधायक हरीश जनारथा, हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष देवेन्द्र श्याम, हिमाचल प्रदेश राज्य वन विकास निगम के उपाध्यक्ष केहर सिंह खाची, नगर निगम शिमला के महापौर सुरेंद्र चौहान, कांग्रेस के नेता सतपाल रायजादा और सुरेंद्र मनकोटिया, निदेशक पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन मानसी सहाय ठाकुर, उपायुक्त अनुपम कश्यप व अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×