For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अश्विन और जडेजा ने करायी भारत की वापसी

07:09 AM Sep 20, 2024 IST
अश्विन और जडेजा ने करायी भारत की वापसी
चेन्नई में बृहस्पतिवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान रन के लिए भागते भारत के रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा। -प्रेट्र
Advertisement

चेन्नई, 19 सितंबर (एजेंसी)
शतकवीर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने बांग्लादेश से मिले शुरूआती झटकों से निकालते हुए पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बृहस्पतिवार को भारतीय टीम को छह विकेट पर 339 रन तक पहुंचा दिया। दोनों ने सातवें विकेट की अटूट साझेदारी में 195 रन बना लिये हैं । इससे पहले भारतीय शीर्षक्रम बुरी तरह नाकाम रहा और पहले दो सत्र में बांग्लादेशी गेंदबाजों ने दबाव बनाते हुए छह विकेट 144 रन पर चटका दिये थे। इसके बाद चेन्नई में जन्मे अश्विन और चेन्नई सुपर किंग्स के लिये खेलने वाले जडेजा ने एमए चिदंबरम स्टेडियम पर अद्भुत धैर्य और आपसी तालमेल का प्रदर्शन करते हुए बेजोड़ पारियां खेली।
अपना छठा टेस्ट शतक जड़ने वाले अश्विन ने 91 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए 112 गेंद में 102 रन जोड़े जिसमें 10 चौके और दो छक्के शामिल थे। वहीं जडेजा ने 117 गेंद में 86 रन बना लिये हैं। उन्होंने भी अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाये। इससे पहले इस साल मार्च में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले हसन महमूद ने भारतीय शीर्षक्रम को पूरी तरह नेस्तनाबूद कर दिया। 24 वर्ष के महमूद ने पांच ओवर में सिर्फ छह रन देकर पहले स्पैल में तीन विकेट चटकाये। यशस्वी जायसवाल (56) के अलावा भारत का कोई बल्लेबाज सुबह के सत्र में बांग्लादेशी गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं कर सका। जायसवाल और ऋषभ पंत (39) ने चौथे विकेट के लिये 62 रन जोड़े। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। रोहित शर्मा (छह) को एक के स्कोर पर डीआरएस से जीवनदान मिला था लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके। शुभमन गिल (0) खाता भी नहीं खोल सके। विराट कोहली (छह) का तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत हुआ लेकिन वह भी टिक नहीं सके।

Advertisement

Advertisement
Advertisement