मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अशोक खेमका ने किया नूंह जिला की अनाज मंडियों का दौरा

08:43 AM Apr 27, 2024 IST
शुक्रवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. अशोक खेमका अनाजमंडी नूंह, पुन्हाना, फिरोजपुर झिरकाव में खरीद कार्यों के निरीक्षण के लिये पहुंचे।-हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 26 अप्रैल (हप्र)
अतिरिक्त मुख्य सचिव, मुद्रण एवं लेखन सामग्री विभाग हरियाणा डॉ. अशोक खेमका ने शुक्रवार को नूंह जिला की अनाज मंडियों में पहुंचकर रबी फसलों की खरीद कार्यों व प्रबंधों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने किसानों व आढ़तियों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं भी सुनी।
एसीएस ने इस अवसर पर जिला प्रशासन, मार्केटिंग विभाग व खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अनाजमंडियों से उठान कार्य में तेजी लाई जाए तथा संबंधित एजेंसियां किसानों की फसलों का त्वरित भुगतान सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मंडियों में खरीद कार्य सुचारू रूप से चलना चाहिए। किसानों को फसल बेचने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। रबी सीजन के तहत इस समय मंडियों में गेहूं व सरसों की आवक जोरों पर है। जिला प्रशासन ने मंडियों व खरीद केंद्रों में हर प्रकार की बेहतरीन व्यवस्थाएं की हैं। इस दौरान किसानों व आढ़तियों ने उनके समक्ष जो भी समस्याएं रखी, उनके समाधान के लिए संंबंधित एसडीएम व मार्केट कमेटी के सचिवों को उनका त्वरित समाधान करने के निर्देश दिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement