For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आशा वर्करों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

08:47 AM Jul 11, 2023 IST
आशा वर्करों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन  सौंपा ज्ञापन
ंपानीपत के सिविल अस्पताल में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करती आशा वर्कर्स। -निस
Advertisement

पानीपत,10 जुलाई (निस)
आशा वर्करों ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार को सिविल अस्पताल में रोष प्रदर्शन किया और सीएमओ के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा व राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन हरियाणा के निदेशक के नाम ज्ञापन सौंपा गया। आशा वर्कर्स यूनियन की जिला कमेटी ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनकी मांगों पर समय रहते विचार नहीं किया गया तो अगले माह 8 से लेकर 10 अगस्त तक प्रदेश की सभी करीब 22 हजार आशा वर्कर हड़ताल पर उतरेंगी। आशा वर्करों ने ज्ञापन के साथ ही तीन दिवसीय हड़ताल को लेकर नोटिस भी दिया गया है।
प्रदर्शन का नेतृत्व सीटू जिला प्रधान सुनील दत्त, आशा वर्कर्स यूनियन की कार्यकारी प्रधान नन्ही देवी, जिला सचिव सविता, कोषाध्यक्ष सुशीला, उप प्रधान उषा, सह सचिव सुमन, सुनीता, बबीता व संतोष आदि ने किया। वहीं नन्ही देवी ने बताया कि आशाओं के काम में 2018 से कई गुणा बढ़ोतरी हो चुकी है, लेकिन उनके मानदेय नहीं बढ़ाया गया है। आशाओं के मानदेय को 26 हजार रुपये मासिक किया जाए और उनको पक्का कर्मचारी घोषित किया जाये। आशा वर्करों को ईएसआई व पीएफ सहित रिटायरमेंट लाभ सहित सामाजिक सुरक्षा दी जाये। आशाओं के 8 एक्टिविटी के काटे गये 50 प्रतिशत को वापस दिया जाये।

सिविल सर्जन कार्यालय पर किया प्रदर्शन
कुरुक्षेत्र (हप्र) : आज भारी बारिश के चलते आशा वर्कर्स द्वारा अपनी मांगों को लेकर कुरुक्षेत्र के सिविल सर्जन कार्यालय के सामने जोरदार प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने स्वास्थ्य मंत्री के नाम लिखा एक ज्ञापन भी सौंपा। आज के विरोध प्रदर्शन की अध्यक्षता जिला प्रधान पिंकी व संचालन जिला सचिव कुसमलता ने किया। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए राज्य उपप्रधान रानी देवी ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन कोरोनाकाल में जनता की जान बचाने के लिए जहां आशा वर्कर्स को ग्लोबल हेल्थ लीडर्स का अवार्ड देता है वहीं प्रदेश की सरकार आशा वर्कर्स को न्यूनतम वेतन सामाजिक सुविधाओं के बिना ही स्वास्थ्य विभाग के सारे कार्य करा रही है। आज के इस प्रदर्शन में अनिल कुमार सीटू जिला सचिव, भीम सिंह सैनी सीटू जिला कोषाध्यक्ष, उषा, मनजीत, सुखविन्द्र, रीना सूदेश आदि के अलावा सैकड़ों आशा वर्करों ने भाग लिया।
नारेबाजी कर रोष जताया
फतेहाबाद (निस) : आशा वर्कर्स ने अपनी मांगों को लेकर फतेहाबाद में रोष प्रदर्शन किया। जिलेभर से आशा वर्कर उपायुक्त कार्यालय पर इकट्ठी हुईं और नारेबाजी कर रोष जताया। आज दिए गए धरने की अध्यक्षता आशा वर्कर्स यूनियन की जिला प्रधान शीला शक्करपुरा ने की व संचालन सचिव सुमन बीघड़ व वीना सहनाल ने किया। धरने को सुमन धारनियां, राजबाला एमपी रोही, उषा जांडवाला, सविता भूना, अनिता बड़ोपल, कमल रतिया, कान्ता पिरथला, ममता झलनियां, दर्शना, पाशो सहनाल आदि ने भी संबोधित किया। धरने के बाद आशा वर्करों ने सिविल सर्जन डॉ. सपना को स्वास्थ्य मंत्री के नाम मांग-पत्र तथा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन पंचकूला के निदेशक के नाम आगामी आंदोलन बारे नोटिस सौंपा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×