मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जश्न-ए-आजादी कार्यक्रम में कलाकारों ने दिखाई प्रतिभा

06:05 AM Aug 15, 2024 IST
हरियाणा कला परिषद के कार्यक्रम के दौरान प्रस्तुति देते स्कूली बच्चे। -हप्र

कुरुक्षेत्र, 14 अगस्त (हप्र)
हरियाणा कला परिषद द्वारा स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में कला कीर्ति भवन की भरतमुनि रंगशाला में जश्न-ए-आजादी कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में पंकज कुमार के दल ने देशभक्ति से ओतप्रोत नृत्य नाटिका प्रस्तुत कर कार्यक्रम को सफल बनाया। इसी कड़ी में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक ओर जहां जश्न ए आजादी कार्यक्रम का आयोजन किया गया, वहीं विद्यालय स्तरीय चित्रकला और पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में भी विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने अपनी प्रतिभा को दिखाया।
जिला के अलग-अलग स्कूलों से आये विद्यार्थियों ने शीट पर रंगों और तुलिका से अपने मन के भावों को उकेरते हुए आजादी का महत्व समझाया। प्रतियोगिता के पश्चात‍् भरतमुनि रंगशाला में आयोजित कार्यक्रम में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल, कुरुक्षेत्र के मंदीप, दूसरा पुरस्कार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अमीन की प्रतिज्ञा, तीसरा स्थान एसएमबी गीता विद्या मंदिर के अमन का रहा। वहीं पीएमश्री राजकीय विद्यालय देवीदासपुरा की लक्ष्मी और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अमीन के वंशु ने सांत्वना पुरस्कार हासिल किया। इसी प्रकार पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर राजकीय कन्या विद्यालय, थानेसर की हिना, दूसरे स्थान पर पीएमश्री राजकीय विद्यालय देवीदासपुरा की अर्पण सागर, तीसरे स्थान पर श्री महावीर जैन पब्लिक स्कूल की लक्षिता रही। सांत्वना पुरस्कार राजकीय कन्या विद्यालय थानेसर की छात्रा हिमांशी व पायल ने जीता।
प्रतियोगिता में मयंक भारद्वाज, हरियाणा कला परिषद के निदेशक नागेंद्र शर्मा व ललित कला समन्वयक सीमा काम्बोज ने निर्णायक की भूमिका अदा की। कार्यक्रम के दौरान हरियाणा कला परिषद के निदेशक नागेंद्र शर्मा ने सभी विजेताओं को शुभकामनाएं देते हुए स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। इस मौके पर दर्शकों के साथ-साथ हरियाणा के विभिन्न लोक कलाकार उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement