For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस देगा गुरुग्राम को विकास की उड़ान : नवीन गोयल

10:02 AM Apr 16, 2024 IST
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस देगा गुरुग्राम को विकास की उड़ान   नवीन गोयल
Advertisement

गुरुग्राम,15 अप्रैल (हप्र)
व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा हरियाणा के प्रदेश संयोजक नवीन गोयल ने कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) दुनिया में तकनीक का नया आयाम साबित होने जा रही है। एसआई तकनीक रोज हमारी दुनिया बदल रही है। ऐसे में गुरुग्राम में एआई क्रांति में सबसे आगे होना चाहिए। इसके लिए गुरुग्राम में एआई पार्क भी बनाया जाए। इसके लिए उन्होंने प्रदेश सरकार को पत्र लिखा है।
नवीन गोयल ने कहा कि हरियाणा भाजपा में बिजनेस विंग से जुड़े होने के नाते उनकी पार्टी और सरकार से मांग है कि गुरुग्राम में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पार्क बनाना समय की मांग है। इसके लिए जमीन, पॉलिसी एवं एआई एक्सपर्ट को जोड़ने का वे काम करेंगे। नवीन गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। सूचना एवं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उन्होंने अहम निर्णय लेकर देश को मजबूत किया है। देश के युवाओं के साथ जुड़कर उन्होंने कौशल बनने का जो मंत्र दिया, उस पर युवा काम करते हुए देश में नए इनोवेशन कर रहे हैं। हमारे युवा इंजीनियर्स का पूरी दुनिया में डंका बजा रहा है।
गोयल ने कहा कि साइबर सिटी गुरुग्राम, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एक प्रमुख व्यवसाय और वित्तीय केंद्र के रूप में उभरा है। यह कई बड़ी कंपनियों और स्टार्टअप्स का हब बना हुआ है। दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से इसकी निकटता इसे वैश्विक निवेशकों और व्यवसायों के लिए सुलभ बनाती है। यह शहर उत्कृष्ट इंफ्रास्ट्रक्चर का भी एक अप्रतिम उदारहण है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×