For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अर्शदीप, आवेश की आंधी में उड़ा दक्षिण अफ्रीका

06:47 AM Dec 18, 2023 IST
अर्शदीप  आवेश की आंधी में उड़ा दक्षिण अफ्रीका
जोहानिसबर्ग में मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कम को 12 रन पर बोल्ड करने के बाद जश्न मनाते भारत के गेंदबाज अावेश खान और श्रेयस अय्यर। - प्रेट्र

जोहानिसबर्ग (एजेंसी) : भारत ने रविवार को यहां पहले एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका पर 200 गेंद बाकी रहते, आठ विकेट से प्रभावशाली जीत दर्ज की। इस जीत से टीम ने तीन मैचों की शृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली। विश्व कप के बाद अपना पहला एकदिवसीय खेल रहे भारत ने तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और आवेश खान की शानदार गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका की पारी महज 116 रन पर समेट दी। इसके बाद सिर्फ 16.4 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Advertisement

प्लेयर ऑफ द मैच ट्रॉफी के सथ अर्शदीप सिंह। - रॉ

अपने शुरुआती तीन वनडे में एक भी विकेट लेने में विफल रहे अर्शदीप ने 10 ओवर के कोटे में 37 रन देकर पांच विकेट लिये, जबकि आवेश ने आठ ओवर में 27 रन पर चार विकेट चटकाये। एक सफलता कुलदीप यादव को मिली। राष्ट्रीय टीम के लिए पदार्पण कर रहे साई सुदर्शन ने लक्ष्य का पीछा करने के दौरान अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित करते हुए 43 गेंद में नौ चौकों की मदद से नाबाद 55 रन बनाये। उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 गेंद में 88 रन की साझेदारी की। अय्यर ने 45 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाये।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×