मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Arms smuggling gang busted: पाक से हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

11:45 AM Aug 14, 2024 IST
आरोपियों से बरामद हथियार। फोटो डीजीपी के एक्स अकाउंट से

चंडीगढ़, 14 अगस्त (भाषा)

Advertisement

Arms smuggling gang busted: स्वतंत्रता दिवस से पहले पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। दो संदिग्धों से अत्याधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने यहां बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान तरनतारन के गांव ठट्ठा निवासी जतिंदर सिंह और मुहावा निवासी नवतेज सिंह के रूप में की गई है।

Advertisement


उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से चार पिस्तौल, चार मैगजीन बरामद की गई हैं तथा उनकी मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली गई है। डीजीपी यादव ने कहा कि पुलिस के राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ (एसएसओसी) को खुफिया सूचना मिली थी कि आरोपी जतिंदर सिंह और उसका सहयोगी नवतेज सिंह सीमा पार अवैध हथियारों की तस्करी में शामिल है।

उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी पाकिस्तान के विभिन्न तस्करों के संपर्क में थे और उन्हें हाल ही में तस्करी के हथियारों की एक खेप भी मिली थी जिसे वे तरनतारन के छाबल में बाबा बुद्ध जी चैरिटेबल अस्पताल के पास किसी को देने जा रहे थे। एसएसओसी अमृतसर की टीम ने सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए उस क्षेत्र की घेराबंदी की और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर हथियार की खेप बरामद की।

डीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दोनों आरोपियों को सीमा पार से ड्रोन के जरिए भेजे गए अवैध हथियारों की खेप मिलती थी।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsIllegal Weapon GangIllegal WeaponsIndia Pak BorderPakistan Illegal Weaponspunjab newsअवैध हथियारअवैध हथियार गिरोहपंजाब समाचारपाकिस्तान अवैध हथियारभारत पाक सीमाहिंदी समाचार
Advertisement