For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आढ़ती एसोसिएशन ने मार्केट कमेटी कार्यालय के आगे दिया धरना, सांकेतिक हड़ताल की

10:19 AM Apr 03, 2024 IST
आढ़ती एसोसिएशन ने मार्केट कमेटी कार्यालय के आगे दिया धरना  सांकेतिक हड़ताल की
कैथल मार्केट कमेटी कार्यालय में मांगों को लेकर धरने पर बैठे किसान।-हप्र
Advertisement

कैथल, 2 अप्रैल (हप्र)
हरियाणा स्टेट अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के आह्वान पर कैथल की तीनों मंडियों के आढ़तियों अपनी मांगों के समर्थन में दूसरे दिन भी मार्केट कमेटी कार्यालय में धरना दिया। मंगलवार को धरने की अध्यक्षता नई अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान रामकुमार गर्ग प्रधान ने की।
आढ़तियों ने दोहराया कि अगर सरकार ने समय रहते हैं उनकी मांगे नहीं मानी तो चुनाव से 10 दिन पहले प्रदेश सरकार के खिलाफ व्यापारी बड़ा ऐलान करेंगे। प्रधान राजकुमार गर्ग ने कहा कि सरकार सरसों व कॉटन की फसलें हैफेड और कॉटन कारपोरेशन ऑफ इंडिया के माध्यम से सीधे किसानों से खरीद रही है। इससे आढ़ती का कोई कमीशन नहीं बन रहा। जो उनके साथ अन्याय है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा खरीदी जाने वाली सभी फसलों का भुगतान किसान की सहमति अनुसार, आढ़ती या किसान के स्वयं के खाते में किया जाना चाहिए। धान सीजन 2019 में खरीद एजेंसियों द्वारा छह महीने देरी से भुगतान किया गया था और देरी से भुगतान का ब्याज अभी तक मंडियों में नहीं दिया गया है। मांगे ना माने जाने तक उनका धरना जारी रहेगा। इस मौके पर अतिरिक्त अनाज मंडी के प्रधान सोहन ढुल, धर्मपाल कठवाड़, प्रवेश क्योडक़ आढ़ती व रमेश गर्ग आढ़ती मौजूद रहे।

2 घंटे रखी सांकेतिक हड़ताल

शाहाबाद मारकंडा (निस) :
शाहाबाद अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान एवं प्रदेश आढ़ती एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष स्वर्णजीत सिंह बिट्टू कालड़ा व इसी संगठन के दूसरे प्रधान धनपतराय अग्रवाल ने आज घोषणा की है कि अपनी मांगों के समर्थन में हरियाणा की सभी मंडियों के आढ़ती एकजुट व संगठित हैं। आढ़ती एसोसिएशन के आहवान पर 5 अप्रैल तक प्रतिदिन 2 घंटे सांकेतिक हड़ताल पर रहेंगे।

Advertisement

दूसरे दिन भी डटे रहे आढ़ती

पानीपत (हप्र): पानीपत अनाज मंडी के आढ़तियों ने प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर अपनी मांगों को लेकर लगातार दूसरे दिन मंगलवार को मंडी प्रधान दिनेश भोक्कर की अध्यक्षता में धरना दिया गया, धरना प्रदर्शन पांच अप्रैल तक रोजाना जारी रहेगा। धरने में पानीपत आढ़ती एसोसिएशन के जिला प्रधान एवं एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मबीर मलिक भी मौजूद रहे। एसोसिएशन के जिला प्रधान धर्मबीर मलिक व मंडी प्रधान दिनेश भोक्कर ने संयुक्त रूप से बताया कि आढ़तियों की मांग है कि मंडी में आने वाली सभी फसलों पर आढ़तियों को 2.5 प्रतिशत कमीशन मिलना चाहिये। सरसों की सरकारी खरीद भी आढ़तियों के माध्यम से की जाये और सरसों पर भी आढ़तियों को 2.50 प्रतिशत कमीशन मिलना चाहिये। उन्होंने कहा कि अभी पांच अप्रैल तक रोजाना धरना दिया जाएगा और फिर भी सरकार ने आढ़तियों की मांगों को नहीं माना गया तो अनाज मंडियों में 15 से लेकर 25 मई तक धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर आढतियों ने अपनी मांगोंं को लेकर जमकर नारेबाजी की गई। धरने में दुलीचंद गोयल, विरेंद्र कादियान, मनोज सिंगला, सचिव संजय देशवाल, विक्की गर्ग व राजू पंडित आदि आढ़ती मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×