For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

गौसेवकों-प्रशासनिक अधिकारियों में बहस

06:54 AM Oct 13, 2023 IST
गौसेवकों प्रशासनिक अधिकारियों में बहस
कालका मंडी में बृहस्पतिवार को पुलिस कर्मी प्रदर्शनकारियों को गायों को साथ ले जाने से रोकते हुए। -निस
Advertisement

पिंजौर, 12 अक्तूबर (निस)
गौशाला निर्माण की मांग को लेकर युवकों ने नवदीप शर्मा नब्बी के नेतृत्व में मंडी से लेकर मेन बाजार, रेलवे रोड कालका में भगवा झंडे लेकर एसडीएम कार्यालय तक रोष मार्च निकाला। युवकों के साथ पिकअप गाड़ी में कुछ गाय भी मौजूद थीं प्रदर्शनकारी गायों को एसडीएम कार्यालय में छोड़ना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें गायों के साथ जाने से रोका। इस दौरान अधिकारियों की नवदीप शर्मा, युवकों से काफी बहस भी हुई। बाद में प्रदर्शनकारी गायों के बिना एसडीएम कोर्ट तक जाने के लिए राजी हो गए।
इस दौरान प्रदर्शनकारी प्रदेश सरकार, कालका व पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे थे। युवकों की मांग थी कि टिपरा गांव में गोचर भूमि पर शराब के ठेके को हटाकर वहां गौशाला बनाई जाए। सड़कों, गलियों में लावारिस घूम रही गाय दुर्घटनाओं का कारण बन रही हैं। इस दौरान पिंजौर, कालका के थाना प्रभारी, डयूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार जीतेन्द्र गिल भारी पुलिस फोर्स के साथ मौजूद थे। गायों जैसे संवेदनशील मामले के कारण अधिकारी प्रदर्शनकारियों से बड़ी नरमी से पेश आ रहे थे। एसडीएम कार्यालय पहुंचकर जैसे ही प्रदर्शनकारियों को पता चला कि पुलिस गायों वाली गाड़ियों को थाने ले गई तभी सभी युवक वहीं जमीन पर धरने पर बैठ गए। नवदीप शर्मा ने गाड़ियों को वापस बुलाया तब तक वे धरने पर ही बैठे रहे।
उसके बाद उन्होंने तहसीलदार को गौशाला बनाने सहित 8 मांगों का एक ज्ञापन पत्र भी सौंपा। नवदीप शर्मा ने बताया कि टीपरा में गोचर की जमीन पर कथित तौर पर शराब का अवैध ठेका खोला गया है। पिछले कई वर्षों से वहां गौशाला बनवाने की मांग कर रहे हैं लेकिन प्रशासन ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा उनका कार्यक्रम था कि वह गायों के साथ एसडीएम कार्यालय में धरना देंगे, गौशाला बनने तक धरने पर बैठे रहेंगे। उन्होंने चेतावनी दी यदि 20 दिनों के भीतर गौशाला का निर्माण ना हुआ तो गायों को मुख्यमन्त्री आवास चंडीगढ़ लेकर जाएंगे। इस अवसर पर गौरक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश कुमार, विश्व हिंदू परिषद के नरेश धीमान, मुकेश सिरसवाल, विवेक गौतम सहित बजरंग दल के कई कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement