For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अर्चना मकवाना के खिलाफ FIR दर्ज, स्वर्ण मंदिर परिक्रमा में किया था योग

01:53 PM Jun 23, 2024 IST
अर्चना मकवाना के खिलाफ fir दर्ज  स्वर्ण मंदिर परिक्रमा में किया था योग
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, अमृतसर, 23 जून

स्वर्ण मंदिर की 'परिक्रमा' में योग करने के मामले में अर्चना मकवाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी गई है। इस संबंध में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (SGPC) ने एक दिन पूर्व कोतवाली पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

Advertisement

एफआईआर दर्ज करने की पुष्टि सहायक पुलिस आयुक्त कुलदीप सिंह ने की है। कुलदीप सिंह ने कहा, “हमने दरबार साहिब में लगे सीसीटीवी को देखा है। लड़की ने गर्भगृह में दर्शन नहीं किये। दरअसल, यह सब प्रचार के लिए योजनाबद्ध लगता है, इसलिए इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई है।


बता दें, एसजीपीसी ने सोशल मीडिया पोस्ट को गंभीरता से लिया और स्वर्ण मंदिर परिसर में योग करते हुए लड़की की तस्वीरें वायरल होने के बाद एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस आयुक्त रणजीत सिंह ढिल्लों को शिकायत दर्ज की थी।

Advertisement

इस मामले में लापरवाही के आरोप में एसजीपीसी ने अपने तीन कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की है। लड़की ने सोशल मीडिया पर अपनी गलती के लिए माफी मांगी।


एसजीपीसी अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने यहां जारी एक बयान में कहा कि लड़की ने सिख भावनाओं को ठेस पहुंचाई है और स्वर्ण मंदिर की 'मर्यादा' का उल्लंघन किया है।

अर्चना मकवाना ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, 'मैंने हाल ही में किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे के बिना कुछ पोस्ट किया है। मैं इस बात से अनभिज्ञ थी कि गुरुद्वारा साहिब परिसर में योगाभ्यास करना कुछ लोगों के लिए अपमानजनक हो सकता है, क्योंकि मेरा इरादा किसी को नुकसान पहुंचाने का नहीं था।'

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×