मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पंचकूला के विभिन्न गांवों की 30 सड़कों को मंजूरी जल्द : ज्ञानचंद गुप्ता

08:57 AM Dec 29, 2023 IST
पंचकूला के सेक्टर-6 स्थित फील्ड हाॅस्टल में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनते हुए। -हप्र

एस.अग्निहोत्री/ हप्र
पंचकूला, 28 दिसंबर
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि लोगों की समस्याओं का निवारण करने के लिए जनता दरबार का आयोजन किया जा रहा है। इसमें लोगों की व्यक्तिगत और सामूहिक समस्याओं का निवारण किया जा रहा है। वह सेक्टर-6 स्थित फिल्ड होस्टल में दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने कहा कि पंचकूला हलके के विभिन्न गांवों की 30 सड़कों की डिमांड सरकार को भेजी है, जिनकी जल्द ही मंजूरी मिल जाएगी। रत्तेवाली सड़क की वितीय स्वीकृति मिल चुकी है। इस पर अगले सप्ताह कार्य शुरू किया जाएगा।
विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष खेतपराली में बाढ़ के दौरान पुल टूटने तथा पुलिया पर रिटेनिंग वाल बनाने की मांग रखी गई। इस पर उन्होंने तुरंत प्रभाव से कार्य आरम्भ करने के निर्देश दिए। इसके अलावा भगवानपुर के स्कूल में शिक्षक के छुटटी पर जाने के बाद दूसरे शिक्षक की व्यवस्था करने को कहा। गुप्ता ने कालोनीवासियों की मांग पर चंडीमंदिर के पास चंडी एनक्लेव व कोटा टांडा कालोनी को नियमित करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने इस अवसर 55 से अधिक लोगों की समस्याएं सुनीं। इस अवसर भाजपा के जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, पूर्व चेयरमैन अशोक शर्मा सहित कई पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement

शहरी क्षेत्र में संकल्प यात्रा का आगाज आज

पंचकूला (हप्र) : विकसित भारत संकल्प यात्रा का 29 दिसंबर से शहरी क्षेत्रों में आगाज होगा। इसके सफल संचालन के लिए कमेटी का गठन कर संयुक्त आयुक्त नगर निगम को ओवर आल इंचार्ज बनाया गया है। उपायुक्त सुशील सारवान ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 29 दिसम्बर को प्रात: काल के समय मानव कालोनी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सकेतड़ी में शहरी क्षेत्र की विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारम्भ हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता करेंगे। इसी दिन सांयकाल के समय सामुदायिक केन्द्र एडीसी सैक्टर 6 भैंसा टिब्बा गांधी कालोनी में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 30 दिसम्बर को प्रात: काल के समय सामुदायिक केन्द्र सैक्टर 17 राजीव कालोनी तथा सांय काल के समय राजकीय प्राईमरी स्कूल बुढनपुर इंदिरा कालोनी में विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंचेगी।

Advertisement
Advertisement