For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

774 करोड़ के कॉन्ट्रेक्ट और वस्तुओं की खरीद को मंजूरीएचपीपीसी और एचपीडब्ल्यूपीसी की बैठक में मंजूरी

08:02 AM Mar 11, 2024 IST
774 करोड़ के कॉन्ट्रेक्ट और वस्तुओं की खरीद को मंजूरीएचपीपीसी और एचपीडब्ल्यूपीसी की बैठक में मंजूरी
चंडीगढ़ में रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्ष्ाता करते हुए।
Advertisement

चंडीगढ़, 10 मार्च (ट्रिन्यू)
हरियाणा के सोनीपत जिले के औद्योगिक मॉडल टाउनशिप खरखौदा में 57 एमएलडी क्षमता का जल उपचार संयंत्र (डब्ल्यूटीपी) स्थापित किया जायेगा। इसके लिए रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई हाई पावर वर्क्स परचेज कमेटी (एचपीडब्ल्यूपीसी) की बैठक में इस प्रोजेक्ट के डिजाइन, निर्माण और प्रबंधन इत्यादि के लिए लगभग 118 करोड़ रुपये की मंजूरी प्रदान की गई।
इसके अतिरिक्त, उच्चाधिकार प्राप्त क्रय समिति (एचपीपीसी), विभागीय उच्चाधिकार प्राप्त क्रय समिति (डीएचपीपीसी) और हाई पावर वर्क्स परचेज कमेटी (एचपीडब्ल्यूपीसी) की बैठक में कुल 774 करोड़ रुपये से अधिक के कॉन्ट्रेक्ट तथा विभिन्न वस्तुओं की खरीद को मंजूरी दी गई। बैठक में विभिन्न बोलीदाताओं से नेगोसिएशन के बाद दरें तय करके लगभग 30 करोड़ रुपये की बचत की गई है।
बैठक में शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा और श्रम राज्य मंत्री अनूप धानक भी उपस्थित थे। बैठक में कुल 32 एजेंडे रखे गए और 29 एजेंडों को मंजूरी प्रदान की गई। जिला भिवानी के लोहारू विधानसभा क्षेत्र में लगभग 22 करोड़ रुपये की लागत से 4 रेलवे अंडर ब्रिज के निर्माण कार्य को भी मंजूरी प्रदान की गई। साथ ही, लगभग 21 करोड़ रुपये की लागत से जिला रोहतक में रोहतक-भिवानी से बेरी-कलानौर-महम रोड पर लाहली-कलानौर स्टेशन के बीच 2-लेन रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण को भी स्वीकृति प्रदान की गई।
बैठक में गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) के तहत लगभग 71 करोड़ रुपये के विकास कार्यों को मंजूरी दी गई। वहीं फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण के तहत फरीदाबाद में जलापूर्ति योजना के विस्तार के लिए 97 करोड़ रुपए की लागत से 5 रैनीवेल के निर्माण और 1 बूस्टिंग स्टेशन के लिये मंजूरी प्रदान की गयी। बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी. उमाशंकर, प्रिंसिपल एडवाइजर अर्बन डेवलपमेंट डी एस ढेसी, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अरुण गुप्ता, ऊर्जा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एके सिंह, बिजली निगमों के चेयरमैन पीके दास, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव एवं हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ. अमित अग्रवाल व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

रेवाड़ी के जाटूसाना, कुरुक्षेत्र के चम्मू कलां में कॉलेज

बैठक में जिला रेवाड़ी के जाटूसाना में राजकीय कन्या महाविद्यालय के निर्माण हेतु एजेंडे को भी स्वीकृति प्रदान की गई। इस महाविद्यालय के निर्माण पर लगभग 13 करोड़ रुपये की लागत आएगी। कुरुक्षेत्र जिले के चम्मू कलां में भी लगभग 14 करोड़ रुपए की लागत से राजकीय कन्या महाविद्यालय के निर्माण के लिए स्वीकृति प्रदान की गयी। इसी प्रकार, शिक्षा के विकास में आधारभूत ढांचा को बढ़ावा देते हुए चरखी दादरी के बौंद कलां और झज्जर के दुजाना में भी राजकीय महाविद्यालयों के निर्माण हेतु स्वीकृति प्रदान की गई।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×