For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रताप स्कूल की अपर्णा ने दिलाया पहला गोल्ड

07:29 AM Jun 20, 2024 IST
प्रताप स्कूल की अपर्णा ने दिलाया पहला गोल्ड
रूस में आयोजित ब्रिक्स गेम्स में अपर्णा के गोल्ड और अनुज के ब्रांज मेडल को हाथों में लेकर बधाई देता साथी खिलाड़ी सचिन। -हप्र
Advertisement

हरेंद्र रापड़िया/हप्र
सोनीपत, 19 जून
रूस के कजान में चल रहे ब्रिक्स गेम्स में प्रताप स्कूल, खरखौदा की वुशू खिलाड़ी अपर्णा दहिया ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए इस प्रतियोगिता में देश के लिए पहला गोल्ड मेडल जीता। वहीं उसके सहयोगी अनुज ने ब्रांज मेडल जीता।
कजान में 12 जून से शुरू हुए ब्रिक्स गेम्स में 90 देश हिस्सा ले रहे हैं। यह प्रतियोगिता 23 जून तक चलेगी। भारतीय दल में प्रताप स्कूल, खरखौदा के 3 खिलाड़ी शामिल थे। अपर्णा दहिया ने जोरदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 48 किग्रा भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता। वहीं उसके अनुज को 52 किग्रा भार वर्ग में ब्रांज मेडल पर सब्र करना पड़ा। जबकि प्रताप स्कूल के तीसरे खिलाड़ी सचिन को हार का मुंह देखना पड़ा। इस प्रतियोगिता में अपर्णा द्वारा जीता गया गया यह भारत का पहला गोल्ड मेडल है। इस प्रतियोगिता में रूस पहले और भारत एक गोल्ड, 3 सिल्वर व 10 ब्रांज लेकर 8वें स्थान पर चल रहा है। अपर्णा और अनुज इससे पहले भी अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश के लिए मेडल जीत चुके हैं।
सिलाना गांव में मनायी खुशियां
सोनीपत के गांव सिलाना की बेटी अपर्णा की जीत पर गांव में खुशियां मनायी गई। ग्रामीणों ने उनके पिता बिजेंद्र दहिया और परिवार के सदस्यों को बधाई दी। दोनों खिलाडिय़ों की जीत पर स्कूल के स्पोट्र्स डायरेक्टर ओमप्रकाश दहिया, संस्थापक सतप्रकाश नंबरदार, प्राचार्य दया दहिया, एकेडमिक डायरेक्टर डॉ. सुबोध दहिया, वुशू कोच विनोद गुलिया ने बधाई दी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×