For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मोदी कैबिनेट में अनुराग को नहीं मिली जगह, हमीरपुर में मायूसी

07:32 AM Jun 10, 2024 IST
मोदी कैबिनेट में अनुराग को नहीं मिली जगह  हमीरपुर में मायूसी
Advertisement

कपिल बस्सी/निस
हमीरपुर, 9 जून
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरे कार्यकाल में हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर को कैबिनेट मंत्री नहीं बनाए जाने पर जिला हमीरपुर व संसदीय क्षेत्र में मायूसी छा गई है। लगातार पांचवीं बार भारी जन समर्थन के साथ लोकसभा चुनाव जीते अनुराग ठाकुर को कैबिनेट मंत्री का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। मोदी सरकार 2.0 की कैबिनेट में अनुराग ठाकुर सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे थे। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान बहुत ही सराहनीय कार्य किया था। इससे पहले वह वित्त मंत्रलय में भी राज्य मंत्री के रूप में अपने दायित्व का बखूबी निर्वहन कर चुके हैं, लेकिन रविवार को जब मोदी सरकार 3.0 के संभावित मंत्रियों की सूची सामने आई तो उसमें अनुराग ठाकुर का नाम नहीं था, जिससे जिलावासियों को काफी निराशा हुई।
हालांकि, इस सूची में जेपी नड्डा का नाम होने से हिमाचलवासियों ने राहत की सांस ली है। इस बार कैबिनेट में अनुराग ठाकुर को शामिल न करने के पीछे गठबंधन सरकार की मजबूरी हो सकती है या फिर पार्टी अध्यक्ष के रूप में अपना कार्यकाल पूरा कर रहे जेपी नड्डा को एडजस्ट करने की कवायद और या फिर भाजपा संगठन में नई जान फूंकने के लिए अनुराग जैसे तेज तर्रार नेता को पार्टी में बड़ा दायित्व सौंपने की तैयारी भी हो सकती है। पांच साल पहले मोदी सरकार 2.0 के मंत्रिमंडल के गठन के समय भी जेपी नड्डा को शामिल नहीं किया गया था। उस समय नड्डा को पार्टी अध्यक्ष बनाकर नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश को बड़ा सम्मान दिया था। इस बार भी हिमाचलवासियों को अब यही उम्मीद है कि केंद्र सरकार में बड़े पदों पर काम करने के बाद अनुराग ठाकुर अब पार्टी संगठन में भी बड़ा ओहदा संभालेंगे। अनुराग ठाकुर लगातार दो बार भाजपा के युवा संगठन भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं। लिहाजा, अब उन्हें भाजपा संगठन में भी बड़ा पद मिलने की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। इसी बीच लोग प्रात: से ही टीवी से चिपके हुए थे कि कब अनुराग ठाकुर का नाम आएगा। परंतु नाम न आने के कारण लोग उदास देखे गए और अनुराग के मंत्रिमंडल में शामिल न होने पर हर कोई अपने अपने क्यास लगाए जा रहे हैं।

भाजपा कार्यकर्ता के रूप में काम करता रहूंगा
नयी दिल्ली (एजेंसी) : एनडीए की नयी सरकार के नये मंत्रियों की सूची में अपना नाम नहीं होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि वह पार्टी कार्यकर्ता के रूप में काम करते रहेंगे और भारत को एक विकसित देश बनाने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प को पूरा करने में योगदान देंगे। ठाकुर ने मोदी और उनके ‘मंत्रियों की टीम’ को बधाई दी और कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राजग सरकार में जिन लोगों को मंत्री पद के लिए चुना गया है, वे ‘बहुत सक्षम’ हैं। निवर्तमान सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि वे देश को प्रगति के पथ पर ले जाने के लिए ‘हर संभव प्रयास’ करेंगे। हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में ठाकुर हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से संसद के निचले सदन के लिए पुनः निर्वाचित हुए हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें हिमाचल प्रदेश में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी, इस पर ठाकुर ने यहां पत्रकारों से कहा कि मैं पहले पार्टी का कार्यकर्ता हूं। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर की जनता ने मुझे लगातार पांचवीं बार लोकसभा के लिए चुना है। पांचवीं बार लोकसभा के लिए चुना जाना अपने आप में बहुत बड़ा सम्मान है। ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने मुझे पांच बार लोकसभा चुनाव लड़ने का मौका दिया है। मेरे लिए इससे बड़ा अवसर कोई और नहीं हो सकता।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×