मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अनूप जलोटा, पौडवाल मां-बेटी ने भजनों से बांधा समां

11:01 AM Mar 23, 2024 IST
समालखा के चुलकाना धाम में शुक्रवार को प्रस्तुति देतीं अनुराधा पौडवाल व कविता पौडवाल। -निस

समालखा, 22 मार्च (निस)
काशी बदली, अयोध्या बदली अब मथुरा की बारी है, राम खड़े हैं लिए धनुष अब बंसी बजने वाली है। चुलकाना धाम पर फाल्गुन उत्सव के दूसरे दिन श्री श्याम संकीर्तन में पहुंचे सुप्रसिद्ध भजन व ग़ज़ल गायक अनूप जलोटा ने जब श्रीराम व श्याम की महिमा पर आधारित इस भजन की प्रस्तुति दी तो पूरा पंडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। इससे पहले अनुराधा पौडवाल ने कीर्तन की है रात बाबा, श्री बांके बिहारी लाल मुझे रखियों अपने चरणन में, से श्रद्धालुओं को भाव विभोर कर दिया। वहीं अनुराधा पौडवाल की बेटी कविता पौडवाल ने होली के रंग बिखेरते हुए ‘आज ब्रिज में होली है रे रसिया’ की प्रस्तुति देकर श्याम भक्तों को झूमने पर मजबूर किया। हंसराज रघुवंशी, भजन सम्राट कन्हैया मित्तल ने श्रीश्याम व भोले बाबा की शानदार प्रस्तुतियों से श्रद्धालुओं को देर रात तक भक्ति सागर में डूबोये रखा।
चुलकाना धाम पर श्रीश्याम बाबा के वार्षिक फाल्गुन उत्सव मंे पिछले दो दिनों में ढाई से तीन लाख श्रद्धालुओं ने श्याम बाबा के दर्शन किए।
प्राचीन श्रीश्याम मंदिर सेवा समिति के प्रधान रोशन लाल छौक्कर व सचिव प्रवीण सिंगला ने बताया कि बृहस्पतिवार को द्वादशी पर बाबा की विशेष पूजा की गई। नवविवाहित जोड़ाें ने श्याम परिक्रमा कर सुखी विवाहित जीवन की कामना की। वहीं, श्याम परिसर में मन्नत के धागे बांधे। बच्चों के सिर का मुंडन करवाया। परिसर में हनुमान मंदिर पर भक्तों ने लाल लंगोट व चूरमा का प्रसाद चढ़ा कर परिवार की खुशहाली की मन्नत मांगी।

Advertisement

Advertisement