मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

खेल विवि में हर वर्ष दो सीटें पैरा खिलाड़ियों के लिए आरक्षित करने की घोषणा

10:16 AM Sep 19, 2024 IST
हरियाणा खेल विवि राई में आयोजित कार्यक्रम में विश्व रिकॉर्डधारी सुमित आंतिल का सम्मान करते कुलपति अशोक कुमार। -हप्र

सोनीपत, 18 सितंबर (हप्र)
हरियाणा खेल विश्वविद्यालय, राई के कुलपति एवं सेवानिवृत पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने घोषणा की कि खेल विवि में हर वर्ष दो सीटें पैरा खिलाडिय़ों के लिए आरक्षित रखी जाएंगी। इस घोषणा का पैरा खिलाडिय़ों समेत खेल प्रेमियों ने स्वागत किया है।
बुधवार को विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित समारोह में पैरालंपियन खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया। इन खिलाडिय़ों में हाल ही में पेरिस पैरालंपिक में मेडल विजेता व भाग लेने वाले खिलाड़ी भी शामिल रहे। समारोह में पेरिस में भाला फेंक स्पर्धा में नये रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीतने वाले सुमित आंतिल व नवदीप, डिस्कस थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाले धर्मबीर नैन, उनके कोच एवं स्टार खिलाड़ी अमित सरोहा को फूलमाला पहनाकर हौसला अफजाई की और उनको सम्मानित किया गया।
भारतीय दल ने पेरिस पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन करते 29 मेडल अपने नाम किए थे। विवि में पहुंचे स्टार खिलाडिय़ों ने विद्यार्थियों के साथ अपने अनुभव भी सांझा किये।
कुलपति अशोक कुमार ने बताया कि पैरालंपिक खिलाडिय़ों को ध्यान में रखते हुए खेल विवि राई में पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा में हर वर्ष 2 सीटें पैरा खिलाडिय़ों के लिए आरक्षित रहेंगी। उन्होंने कहा कि सरकार देश की युवा प्रतिभाओं को खेलों की ओर प्रोत्साहित कर रही है। प्रदेश के खिलाडिय़ों का हर बार शानदार प्रदर्शन रहता है।

Advertisement

Advertisement