मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पलवल तक मेट्रो विस्तार की घोषणा चुनावी जुमला : उदयभान

01:36 PM Jun 27, 2023 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 26 जून (ट्रिन्यू)

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा बल्लभगढ़ से पलवल तक मेट्रो विस्तार की घोषणा को चुनावी जुमला करार दिया है। उनका कहना है कि लोगों की आंखों में धूल झोंकना और हवा-हवाई वादे करना भाजपा की पुरानी आदत है। नौ साल से जिस सरकार ने हरियाणा में एक इंच भी मेट्रो लाइन नहीं बिछाई, वह अब चुनाव नजदीक आते देख अचानक मेट्रो विस्तार की बात कर रही है।

Advertisement

सोमवार को चंडीगढ़ से जारी एक बयान में उदयभान ने कहा कि 9 साल तक प्रदेश की खट्टर सरकार ने हरियाणा में मेट्रो विस्तार के लिए केंद्र सरकार से किसी भी तरह का पत्राचार नहीं किया। न ही बजट में मेट्रो लाइन के विस्तार का कोई प्रावधान किया गया। लगभग 4 साल पहले भी मौजूदा सरकार ने फरीदबाद से गुरुग्राम तक अलग मेट्रो लाइन की घोषणा की थी। सरकार बताए कि उस घोषणा पर अब तक क्या काम हुआ। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि खट्टर सरकार के पास चुनाव में जनता के बीच जाकर बताने लायक एक भी उपलब्धि नहीं है। इसलिए वे नई घोषणाओं का झांसा देकर जनता को बरगलाना चाहती है।

उन्होंने बताया कि केंद्र में डॉ़ मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए और हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हरियाणा के 4 शहरों गुरुग्राम, फरीदाबाद, बहादुरगढ़ और बल्लभगढ़ को मेट्रो से जोड़ा गया था।

प्रदेश में सरकार बदलने के बाद मेट्रो के विस्तार का काम वहीं रोक दिया गया। दिल्ली के तीन तरफ हरियाणा है, इसलिए दिल्ली मेट्रो का विस्तार हरियाणा में आगे तक होना चाहिए था। लेकिन हरियाणा में पिछले 9 साल में मेट्रो का एक नया पिलर तक नहीं लगा। इसी दौरान योगी सरकार के दौरान उत्तर प्रदेश में 38 किलोमीटर तक मेट्रो की स्वीकृति हो चुकी है। हरियाणा की मौजूदा सरकार के नकारेपन की वजह से प्रदेश लगातार विकास की परियोजनाओं से वंचित हो रहा है।

Advertisement
Tags :
उदयभानघोषणाचुनावीजुमलामेट्रोविस्तार
Advertisement