मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

चंडीगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा जल्द : शुक्ला

07:13 AM Mar 28, 2024 IST
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 27 मार्च (हप्र)
कांग्रेस के बूथ स्तरीय सहप्रभारियों, ब्लॉक अध्यक्षों, डीसीसी अध्यक्षों, पार्षदों, फ्रंटल संगठनों के प्रमुखों और पदाधिकारियों की बैठक बुधवार को राजीव गांधी कांग्रेस भवन में चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एचएस लक्की के नेतृत्व में हुई। बैठक में चंडीगढ़ के प्रभारी राजीव शुक्ला, एआईसीसी सचिव तेजिंदर बिट्टू और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल मौजूद रहे। लक्की ने चंडीगढ़ कांग्रेस की कार्यप्रणाली और लोकसभा की तैयारियों पर विस्तृत रिपोर्ट पेश की और कहा कि पार्टी भाजपा से मुकाबला करने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि पार्टी से जिसे भी टिकट मिलेगा, उसका सभी समर्थन करेंगे और उसे जिताने में जी जान लगा देंगे। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान चंडीगढ़ कांग्रेस द्वारा किए गए कार्यों और हाल ही में हुए मेयर चुनावों में चंडीगढ़ कांग्रेस द्वारा निभाई गई सकारात्मक भूमिका से भी अवगत कराया। इसके बाद पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आगामी चुनावों के संबंध में अपनी राय रखी।
सभी की बात सुनने के बाद राजीव शुक्ला ने कहा की कांग्रेस गरीब महिलाओं को साल का एक लाख रुपए देगी और केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही युवाओं को तीस लाख सरकारी नौकरियां देगी। इसके अलावा बहुत सी योजनाएं कांग्रेस लाएगी। शुक्ला ने सभी कार्यकर्ताओं से पार्टी के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पार्टी जल्द ही कैंडिडेट घोषित करेगी और उसके बाद सभी को पार्टी के कैंडिडेट को जिताने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा पूरी तरह से घबरा गई है और आम जनता को गुमराह करने के लिए झूठा उत्साह और बरगला रही है। मोदी सरकार के दिन अब गिने-चुने रह गए हैं और जल्द ही केंद्र में इंडिया गठबंधन की  सरकार बनेगी।

जल्द जारी होगा घोषणापत्र

पवन बंसल ने भारत के निर्माण में कांग्रेस की सरकारों के योगदान को याद करते हुए कहा कि पार्टी केंद्र और शहर में कांग्रेस द्वारा किए गए कार्यों को घर- घर तक पहुंचाएगी। तेजिंदर बिट्टू ने कहा कि पार्टी का घोषणापत्र जल्द ही जारी किया जाएगा। पार्टी ने महिलाओं, युवाओं आदि से संबंधित पांच न्याय गारंटी पहले ही शुरू कर दी हैं।

Advertisement

पंचकूला में लोकसभा चुनाव की  तैयारियों को लेकर बैठक

पंचकूला (हप्र) : उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुशील सारवान की अध्यक्षता में लोकसभा आम चुनाव-2024 की तैयारियों को लेकर लघु सचिवालय के सभागार में सेक्टर ऑफिसरों के साथ बैठक आयोजित की गई। सारवान ने सेक्टर ऑफिसरों और पुलिस अधिकारियों को वल्नरेबिलिटी मैपिंग और एएफएम से सम्बन्धित जरूरी दिशा-निर्देश दिए। बैठक में पुलिस उपायुक्त हिमाद्री कौशिक भी मौजूद रही। उपायुक्त ने बताया की 1-कालका विधानसभा क्षेत्र को 20 सेक्टरों और 2-पंचकूला विधानसभा क्षेत्र को 16 सेक्टरों में विभाजित किया गया है। प्रत्येक सेक्टर में एक-एक अधिकारी को सेक्टर ऑफिसर नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि जिला के 424 पोलिंग बूथों को इन 36 सेक्टरों के अनुसार बांटा गया है। सारवान ने बताया कि सेक्टर ऑफिसर द्वारा वल्नरेबिलिटी मैपिंग के अलावा दूसरी रिपोर्ट एएफएम भी तैयार की जानी है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव का कार्य बहुत ही संवेदनशील होता है। इसलिए संबंधित सभी अधिकारी पूरी मेहनत और लगन के साथ अपने कर्तव्य का निर्वहन करे। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी सेक्टर ऑफिसरों का व्हाटसअप ग्रुप तैयार किया जाए ताकि महत्वपूर्ण जानकारियों को तुरंत सांझा किया जा सके । इस मौके पर एसडीएम पंचकूला गौरव चौहान, एसडीएम कालका लक्षित सरीन, नगराधीश मन्नत राणा, इलेक्शन नायब तहसीलदार अजय राठी, इलेक्शन कानूनगो कुलदीप सिंह और सेक्टर ऑफिसर मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement