For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की 3000 नयी नियुक्तियां करने की घोषणा

07:40 AM Aug 18, 2024 IST
पंजाब में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की 3000 नयी नियुक्तियां करने की घोषणा
बरनाला में शनिवार को नव-नियुक्त सुपरवाइजर नवदीप कौर मुख्यमंत्री को राखी बांधती हुई ।-निस

रविंदर शर्मा/ निस
बरनाला, 17 अगस्त
रक्षाबंधन के अवसर पर पंजाब की महिलाओं को बड़ा तोहफा देते हुए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की 3000 नयी भर्तियों के साथ ही महिलाओं के लिए रोजगार के बड़े अवसर पैदा करने की घोषणा की। आज बरनाला में रक्षाबंधन के मौके पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने इस संबंध में प्रक्रिया शुरू कर दी है और जल्द ही इन पदों पर भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस कदम से रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे जो महिलाओं के अधिक अधिकारों के लिए बेहद सहायक होंगे। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की जायज मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला सशक्तीकरण के उद्देश्य से सरकार कई प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के छह जिलों में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के रूप में महिला अधिकारियों की नियुक्ति की गई है और आठ जिलों में डिप्टी कमिश्नर हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अग्निशमन स्टाफ में महिलाओं की भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षण के मौजूदा मानकों को बदलने के लिए नियमों में आवश्यक सुधार किए जा रहे हैं। सीएम मान ने घोषणा की कि अग्निशमन स्टाफ में लड़कियों की भर्ती करने वाला पंजाब देश का पहला राज्य होगा। रक्षाबंधन के त्योहार के अवसर पर देश-विदेश में बसे पंजाबियों को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर नव-नियुक्त सुपरवाइजर नवदीप कौर ने सरकारी नौकरी देने के लिए पारदर्शी प्रक्रिया अपनाने पर मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हुए उन्हें और लोकसभा सदस्य मीत हेयर को राखी बांधी।
‘राखी सिर्फ धागा नहीं, सबसे अटूट रिश्ता’
सीएम पंजाब भगवंत मान ने शहर के एक मैरिज पैलेस में महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से रक्षाबंधन को लेकर करवाए गए समारोह में भाग लिया। इस मौके पर सीएम भगवंत ने कहा कि पंजाब पहला राज्य है जहां सड़कों की अपनी अलग फोर्स है। सीएम ने कहा कि राखी सिर्फ एक धागा ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे अटूट रिश्ता है। उन्होंने परिवारों को साथ रहने और रिश्ते बनाकर रखने को कहा। उन्होंने कहा कि ‘बरनाला उनका अपना है, वो सुनाम कॉलेज पढ़े हैं, एसडी कालेज में यूथ फेस्टीवल में हिस्सा लेने आते थे। शहीद सेवा सिंह ठीकरीवाल की बरसी पर आते रहे हैं। संत राम उदासी का लिखा कम्मियां दा बेड़ा गाते रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×