For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सड़क पर पशुओं का कब्जा, हो सकता है कुरुक्षेत्र जैसा हादसा

07:50 AM Jul 31, 2024 IST
सड़क पर पशुओं का कब्जा  हो सकता है कुरुक्षेत्र जैसा हादसा
जगाधरी क्षेत्र में बीच सड़क खड़े आवारा पशु। -निस
Advertisement

अरविंद शर्मा / निस
जगाधरी, 30 जुलाई
नगर निगम ने करीब 6 साल पहले शहर को कैटल फ्री करने की मुहिम छेड़ी थी। इसके तहत कई टीमों ने आवारा पशुओं को पकड़कर गौशालाओं आदि में छोड़ने का अभियान चलाया था, लेकिन कुछ समय बाद यह मुहिम ठंडी पड़ गई थी। बीते कुछ समय से शहर में घूम रहे आवारा पशु लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। लोगों का कहना है कि समय रहते नहीं चेते तो यहां पर भी कुरुक्षेत्र जैसा हादसा हो सकता है। नगर निगम के पूर्व मेयर इसे लेकर निगमायुक्त से ठोस कदम उठाने की अपील करने की बात कह रहे हैं।
कुरुक्षेत्र में सड़क पर घूम रही गाय ने एक महिला पर हमला कर उसे मार दिया। अकेले जगाधरी शहर में सैकड़ों की संख्या में आवारा पशु घूम रहे हैं। ये बाजार, कालोनियों व सड़क पर देखे जा सकते हैं। रात में बीच सड़क पर खड़े ये पशु खतरा बने हुए हैं। शहर के मटका चौक, बस अड्डा, सेक्टर-17 हूडा के सामने पुराने नेशनल हाईवे, अंबाला रोड, यमुनानगर रोड, अग्रसेन चौक, बूडिया गेट चौक जगाधरी, रक्षक बिहार नाका आदि पर ये पशु खड़े रहते हैं। कई पशु तो बीच सड़क बैठे रहते हैं। अखिल भारतीय अग्रवाल वैश्य समाज के आशीष मित्तल, पूर्व पार्षद राजेश सचदेवा, नंबरदार संघ के प्रधान सुन्हैरा सिंह, पूर्व चेयरमैन मोहन गुर्जर, कुलजीत चौहान आदि का कहना है कि प्रशासन को इसे लेकर फौरी जरूर कदम उठाने चाहिए। उनका कहना है कि आवारा पशुओं गौशालाओं में छोड़ने का प्रबंध होना चाहिए। कांग्रेसी नेता एवं पूर्व पार्षद देेवेंद्र सिंह का कहना है कि नगर निगम की इसे लेकर ड्यूटी बनती है। उनका कहना है कि इन्हें लेकर पशु बाड़े बनने चाहिए।
निगमायुक्त से किया है ठोस कार्रवाई का आग्रह : पूर्व मेयर
नगर निगम के पूर्व मेयर मदन चौहान का कहना है कि कुरुक्षेत्र में हुई घटना बहुत ही दु:खद है। उन्होंने इसे लेकर निगमायुक्त से ठोस कदम उठाने का आग्रह किया है। उनका कहना है कि पशुपालकों को भी फालतू मानकर इन पशुओं को खुला नहीं छोड़ना चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×