For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बेटे की शराब की आदत से नाराज पिता ने की पिटाई, युवक ने तोड़ा दम

10:52 AM Apr 22, 2024 IST
बेटे की शराब की आदत से नाराज पिता ने की पिटाई  युवक ने तोड़ा दम
Advertisement

सोनीपत, 21 अप्रैल (हप्र)
गांव बोहला में बेटे के शराब पीने से नाराज एक पिता द्वारा कथित तौर पर पिटाई के बाद युवक ने दम तोड़ दिया। वहीं, ग्रामीणों के सामने मौत की झूठी कहानी बना कर उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। मामले की भनक पुलिस को लगी तो गांव में पहुंच कर चिता से शव के अवशेष निकलवाये गये। अवशेष पोस्टमार्टम के लिए खानपुर मेडिकल कालेज में भेजे गये हंै। वहीं, गांव के सरपंच की शिकायत पर मोहाना थाना पुलिस ने आरोपित पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
बोहला गांव के रहने वाले रोहित (25) की शनिवार की रात को मौत हो गयी। रोहित के पिता जयप्रकाश ने ग्रामीणों को बताया कि रोहित रात के समय सीढ़ियों से गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर रोहित का अंतिम संस्कार कर दिया। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली की रोहित की मौत नहीं हुई है बल्कि उसकी हत्या की गई है। सूचना मिलने के बाद पुलिस तुरंत गांव के शमशान घाट पहुंची और चिता बुझाकर शव के अवशेष बाहर निकाले। पोस्टमार्टम के लिए शव के अवशेष खानपुर कलां स्थित बीपीएस महिला मेडिकल कालेज के अस्पताल भेज दिया।
गांव के सरपंच राजसिंह ने पुलिस को बताया कि उन्हें पता चला कि शनिवार की रात को गांव के रहने वाले युवक रोहित की गिरने के कारण मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर अंतिम संस्कार करवा दिया। पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बाद में उन्हें पता चला कि रोहित की गिरने की वजह से मौत नहीं हुई बल्कि उसके पिता राज सिंह की पिटाई के कारण उसकी मौत हुई है। सरपंच के बयान के आधार पर पुलिस ने मृतक के पिता जयप्रकाश के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

शराब पीने से खफा होकर की थी बेटे की पिटाई

सूचना के बाद गांव में पहुंची पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि जयप्रकाश अपने बेटे रोहित के शराब पीने से खफा था। इसके चलते उसका बेटे के साथ झगड़ा भी हुआ। इसके बाद डायल-112 पर काल भी की गई थी। गांव के मौजिज व्यक्ति भी घर गये थे। बाद में झगड़ा बढ़ने पर जयप्रकाश ने उसकी डंडे से पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि सिर में डंडा लगने से रोहित की मौत हो गई। बचने के लिए जयप्रकाश ने परिजनों के साथ मिलकर रोहित के सीढ़ियों से गिरकर मौत होने की झूठी कहानी रची।

Advertisement

"गुप्त सूचना मिली थी कि रोहित की मौत पिटाई से हुई है, जिसके बाद श्मशान घाट पहुंचकर चिता से अवशेष बरामद किये गये। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मामला स्पष्ट हो पायेगा। फिलहाल शिकायत पर मृतक के पिता के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।" -अशोक दहिया, जांच अधिकारी, थाना मोहाना।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×