For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

टिकट कटने से नाराज कंबोज ने छोड़ी भाजपा, कांग्रेस में हुए शामिल

10:53 AM Sep 14, 2024 IST
टिकट कटने से नाराज कंबोज ने छोड़ी भाजपा  कांग्रेस में हुए शामिल
नयी दिल्ली में शुक्रवार को पूर्व मंत्री कर्णदेव काम्बोज को कांग्रेस ज्वाइन करवाते पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा व प्रदेश अध्यक्ष उदयभान।
Advertisement

चंडीगढ़, 13 सितंबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा के पूर्व खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री और भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष कर्णदेव कम्बोज ने पार्टी छोड़ दी है। शुक्रवार को उन्होंने नई दिल्ली में विधिवत रूप से कांग्रेस की सदस्यता हासिल की। पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा व प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान के नेतृत्व में उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन की। कर्णदेव काम्बोज 2014 में इंद्री से विधायक बने थे। 2019 में भाजपा ने उन्हें इंद्री से रादौर शिफ्ट कर दिया।
भाजपा ने इस बार उन्हें न तो इंद्री से टिकट दिया और न ही रादौर से। इससे आहत कर्णदेव कम्बोज ने भाजपा को अलविदा कह कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। अपने साथ वे ओबीसी मोर्चा के कई पदाधिकारियों के साथ समर्थकों को भी कांग्रेस में ले गए हैं। कांग्रेस नेताओं ने दावा किया है कि कम्बोज के साथ भाजपा के 200 पदाधिकारियों, सरपंचों, पूर्व सरपचों और ब्लॉक समिति सदस्यों के साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस ज्वाइन की है।
इस दौरान आम आदमी पार्टी के भी दर्जनभर पदाधिकारियों ने भी कांग्रेस का का दामन थामा। हुड्डा व उदयभान ने कर्ण देव कंबोज, उनके साथियों और आप पार्टी से आए नेताओं का कांग्रेस में स्वागत किया और पूर्ण मान-सम्मान का भरोसा दिलाया। ज्वाइनिंग के बाद कम्बोज ने रोहतक सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा से भी मुलाकात की। हुड्डा ने कहा कि अपने फैसले व नीतियों से भाजपा ने स्पष्ट कर दिया है कि वह पूर्ण रूप से एससी और ओबीसी विरोधी मानसिकता की शिकार है। इसलिए उसके सबसे बड़े ओबीसी नेता को पार्टी छोड़नी पड़ी। कर्ण देव कंबोज, उनके साथियों व नए सहयोगियों के कांग्रेस में आने से भाजपा के विरुद्ध चल रही बदलाव की मजबूत होगी। सभी मिलकर एक ऐसी सरकार बनाएंगे जो 36 बिरादरी व हर वर्ग का सम्मान करेगी और विकास के मामले में हरियाणा को देश का नंबर वन राज्य बनाएगी।
चौधरी उदयभान ने कहा कि कर्ण देव कंबोज जैसे साथियों के कांग्रेस में आने से अबकी बार पूरे हरियाणा के साथ के साथ जीटी रोड बेल्ट में भी भाजपा का सूपड़ा साफ होना तय हो गया है। इससे पहले पूर्व विधायक बंताराम वाल्मीकि, तेजवीर सिंह और भाजपा के मीडिया प्रभारी रहे एडवोकेट राजकुमार शर्मा भी कांग्रेस में शामिल हुए।
कांग्रेस की ओर से जारी सूची के अनुसार कर्ण देव कंबोज के साथ बलविंद्र धिमान, विपिन, लवलीन टुटेजा, चरण चौधरी, देवेंद्र सिंह अरनेजा, ऋषिपाल कंबोज, रण सिंह, भरत सिंह बावल, मुकेश डागर, सुशील गुर्जर, पवन चौधरी, किरण पुनिया, अनुराग शर्मा, चरण चौधरी, मांगेराम, रजत, कुलतार, बब्बू, विजय, विनोद कम्बोज, प्रवेश कम्बोज, दिलबाग बटान, संजीव सैनी, गोविंद शर्मा, गौरव शर्मा, सचिन फूसगढ़, विजय पथेड़, सुशांक, नवीन ओल्हाण तथा भरत सिंह बावल सहित कई पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने भाजपा ज्वाइन की।

Advertisement

भाजपा नहीं करती खुद के नेता का सम्मान : कंबोज

इस मौके पर कर्ण देव कंबोज ने कहा कि भाजपा जनता ही नहीं बल्कि खुद के नेता व कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं करती। खासतौर पर सत्ताधारी पार्टी ने ओबीसी समाज को अपमानित करने का कोई मौका नहीं छोड़ा। भाजपा सिर्फ ओबीसी का वोट हासिल करना चाहती है लेकिन उसे अधिकार नहीं देना चाहती। इसलिए इस बार चुनाव में दलित व पिछड़ा वर्ग एकजुट होकर भाजपा के अहंकार को तोड़ने का काम करेगा और प्रचंड बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनवाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement