मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

राजौंद में धान की खरीद न होने से नाराज किसानों ने लगाया जाम

10:35 AM Oct 14, 2024 IST
राजौंद में कैथल-असंध मार्ग पर जाम लगा रहे किसानों को समझाते अधिकारी। -हप्र

कैथल, 13 अक्तूबर (हप्र)
राजौंद अनाज मंडी में धान की फसल की खरीद सही न होने से गुस्साये किसानों ने मंडी के सामने कैथल-असंध मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पाकर नायक तहसीलदार सुरेश कुमार मौके पर पहुंचे।
इस दौरान थाना प्रभारी इंद्र सिंह भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। जाम के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। इसके बाद पुलिस ने वाहनों को पीछे से ही अलग-अलग रास्तों में भेजना शुरू कर दिया।
नायब तहसीलदार सुरेश कुमार ने किसानों को समझा-बुझाकर व खरीद शुरू करवाने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। करीब दो घंटे तक लगे इस जाम में सैकड़ों व हजार लोग फंसे रहे। किसानों ने बताया कि पिछले 10 दिन से वह मंडी में धान की फसल लेकर बैठे हैं, उनकी धान नहीं खरीदी जा रही। जबकि उनकी कटाई का काम भी खेतों में चल रहा है।
बार-बार कहने के बावजूद भी किसानों की धान की खरीद सही नहीं हो रही। किसानों ने कहा कि कभी धान में नमी कम बता दी जाती है तो कभी ज्यादा बता दी जाती है। परेशान व मजबूर होकर जाम लगाने को विवश होना पड़ रहा है। किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सोमवार से खरीद सही नहीं होती है तो वह फिर से मंडी के सामने कैथल-असंध मार्ग पर जाम लगा देंगे।

Advertisement

Advertisement