For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बिजली न आने से गुस्साए किसानों ने पूंडरी-राजौंंद मार्ग पर लगाया जाम

12:39 PM Jun 19, 2024 IST
बिजली न आने से गुस्साए किसानों ने पूंडरी राजौंंद मार्ग पर लगाया जाम
सड़क पर जाम लगाकर बैठे किसान। ट्रिब्यून
Advertisement

ललित शर्मा, कैथल, 19 जून

Haryana power cut: पाई गांव के किसानोंं व ग्रामीणों ने खेतों में सप्लाई की जा रही बिजली की समस्या से परेशान होकर पूंडरी-राजौंंद मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम लगा रहे किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी को भाजपा सरकार को किसानोंं का दुश्मन बताया।

Advertisement

गुस्साए किसान पाई अनाज के पास राजौंद-पूंडरी मार्ग पर सुबह सडक़ के बीचों बीच बैठ गए। किसान बीरेन्द्र पाई, राजेश, करतारा पाई आदि का आरोप था कि बिजली विभाग खेतों की सप्लाई में लगातार कट लगा रहा है।

किसानों की बार-बार मांग के बाद भी बिजली विभाग उनकी अनदेखी कर रहा है। ऐसे में किसानों में भारी गुस्सा है। अपनी इसी समस्या को लेकर किसानों ने पूंडरी राजौंद मार्ग पर जाम लगाया है।

Advertisement

जाम लगा रहे किसानों का कहना था कि खेतों में बिजली देने का रात 12 बजे का शिड्यूल था, लेकिन सुबह साढ़े 4 बजे खेतोंं में बिजली छोड़ी गई है। धान के सीजन में उन्हें बिजली कम मिल रही है। इसी के चलते उन्हें धान की रोपाई को लेकर परेशानी आ रही है।

आरोप है कि जब वे बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियोंं के पास शिकायत करते हैं तो उनकी कोई सुनवाई नहीं होती है। किसानों का आरोप था कि विभाग के अधिकारी व कर्मचारी कहते हैं कि उनके पास कर्मचारी नहींं है। आप प्राइवेट से अपनी बिजली ठीक करवा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि खेतों में बिजली देने का विभाग का जो 8 घंटे का शिड्यूल है वह भी पूरा नहीं दिया जा रहा है। करीब पौने घंटे तक लगे जाम की सूचना पाकर पूंडरी थाना प्रभारी राजकुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों का समझा बुझाकर जाम खोलने का आग्रह किया तो ग्रामीण नहीं माने।

ग्रामीणों की जिद थी कि जब तक बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर आकर जाम नहीं खुलवाते हैं तब तक वे सडक़ पर ही बैठे रहेेंगे। इसके बाद मौके बिजली विभाग के एसडीओ रविन्द्र पहुंचे और उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि वे रात को जो कट लगा रहे है उसे पूरा कर दिया जाएगा।

विभाग के जिन कर्मचारियों को किसानों ने अटेंड नहीं किया है उन्हें भी समझाया जाएगा। इसके बाद ग्रामीणों ने जाम खोल दिया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×