For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

स्वास्थ्य कर्मचारियों में रोष, पकड़ेंगे आंदोलन की राह

10:46 AM Jun 18, 2024 IST
स्वास्थ्य कर्मचारियों में रोष  पकड़ेंगे आंदोलन की राह
Advertisement

जींद (जुलाना), 17 जून (हप्र)
भारतीय मजदूर संघ से संबंधित स्वास्थ्य कर्मचारी संघ हरियाणा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक सोमवार को जींद की जाट धर्मशाला में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता विपिन शर्मा प्रदेश अध्यक्ष द्वारा की गई, जबकि बैठक का संचालन जितेंद्र वत्स प्रदेश महामंत्री द्वारा किया गया।
बैठक में जिला भारतीय मजदूर संघ जींद की तरफ से जिला मंत्री विनोद शर्मा प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
प्रदेश अध्यक्ष विपिन शर्मा ने बताया कि पिछले कई वर्षों से सरकार एनएचएम कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी कर रही है। संगठन ने बार-बार ज्ञापन व बैठकों के माध्यम से सरकार अपनी आवाज पहुंचने का प्रयास किया है, परंतु सरकार संगठन को हलके में ले रही है, जिसके चलते एनएचएम कर्मचारियों में भारी रोष है।
उन्होंने कहा कि मांगों को लेकर स्वास्थय विभाग में कार्यरत एनएचएम कर्मचारी सरकार को चेताना चाहते हैं कि अगर सरकार उनकी मांगे नहीं मानती तो कर्मचारी आंदोलन के लिए विवश होंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार व प्रशासन की होगी।
उन्होंने कहा कि सभी एनएचएम कर्मचारियों 24 जून को काले रिबन लगाकर विरोध प्रकट करेंगे। एक जुलाई को सभी जिला सिविल सर्जन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे और 9 जुलाई से 12 जुलाई तक सभी सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के विधायक व सांसदां को ज्ञापन सौंपेंगे। 14 जुलाई को एक बड़ी बैठक करके आगामी आंदोलन की घोषणा करेंगे।
उन्होंने बताया कि करीब 16 हजार एनएचएम कर्मचारी पिछले 25 वर्षों से स्वास्थ्य विभाग में अपने उत्कृष्ट सेवाएं दे रहे हैं, लेकिन अभी तक एनएचएम कर्मचारियों को नियमित नहीं किया गया है।
एनएचएम कर्मचारियों की मांग है कि उन्हें मणिपुर राज्य की तर्ज पर रेगुलर किया जाए, 2 नवंबर 2021 को तत्कालीन मुख्यमंत्री द्वारा सातवे पे कमीशन की घोषणा को लागू किया जाए, हड़तालों का काटा गया वेतन जारी किया जाए, एनएचएम कर्मचारियों को कैशलेस आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिया जंाए, वेतन विसंगति दूर की जाए, कर्मचारियो को ग्रेच्युटी का लाभ दिया जाए।
बैठक में पंकज आत्रे, जगत बिसला, गौरव सहगल, अनिल कुमार हरदीप सिंह, सुमित शर्मा कई कर्मचारी उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement