For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की बेटी शिवानी बनी SDM, गांव में खुशी का माहौल

12:55 PM Jun 19, 2024 IST
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की बेटी शिवानी बनी sdm  गांव में खुशी का माहौल
Advertisement

समालखा (पानीपत),19 जून (निस)

Advertisement

Positive News: "कौन कहता है कि आसमान में छेद नहीं हो सकता,एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारो"। इस कहावत को चरितार्थ कर दिखाया है समालखा हल्के के गांव भोडवाल माजरी की 22 वर्षीया शिवानी पांचाल ने, जिसने हाल ही में हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (एचपीएससी) की परीक्षा पास करके न सिर्फ अपने परिजनों बल्कि गांव व जिला का नाम रोशन किया है। शिवानी को एसडीएम पद पर नियुक्ति मिली है।

बीसी ए कैटेगरी में एचसीएस बनी शिवानी पांचाल गांव भोडवाल माजरी के एक साधारण व संयुक्त परिवार से ताल्लुक रखती है। शिवानी की मां सविता एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं जबकि पिता स्वर्गीय दिलबाग सिंह की 2005 में सड़क दुघर्टना में मौत हो चुकी है।

Advertisement

शिवानी के चाचा नरेश पांचाल पुलिस अधिकारी हैं। उन्होंने बताया कि शिवानी ने अपनी कक्षा 12 वीं तक की पढ़ाई समालखा के चंदन बाल विकास स्कूल से पूरी की तथा एनआईटी कुरूक्षेत्र से सिविल इंजीनियरिंग में बी टेक किया। उसके बाद शिवानी ने रेवाड़ी के बावल क्षेत्र में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी भी की।

उन्होंने बताया कि बेटी शिवानी ने नौकरी के साथ साथ सैल्फ स्टीडी भी जारी रखी वह रोजाना सुबह 5 बजे से देर रात 10-11 बजे तक पढ़ती थी। उसकी मेहनत का नतीजा है कि आज वह एचसीएस परीक्षा पास करके एसडीएम बन गयी है जिससे पूरे परिवार ही नहीं पूरे गांव में खुशी का माहौल है।

Advertisement
Tags :
Advertisement