For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

... और सड़क किनारे ‘धरने’ पर बैठ गए केरल के राज्यपाल

07:51 AM Jan 28, 2024 IST
    और सड़क किनारे ‘धरने’ पर बैठ गए केरल के राज्यपाल
कोल्लम में शनिवार को अपनी मांगों को लेकर सड़क किनारे बैठे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान। - प्रेट्र
Advertisement

कोल्लम, 27 जनवरी (एजेंसी)
केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान कोल्लम जिले के निलमेल में शनिवार को उनके खिलाफ ‘स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया’(एसएफआई) के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन करने पर अपने वाहन से बाहर निकले और प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क किनारे बैठ गए। खान ने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर ‘राज्य में अराजकता को बढ़ावा देने’ का आरोप लगाया। इसी के साथ राजभवन एवं राज्य सरकार के बीच तनातनी और बढ़ती प्रतीत हुई।
राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम से लगभग 40 किलोमीटर दूर स्थित कोल्लम के निलमेल में यह नाटकीय घटनाक्रम देखा गया। खान दो घंटे से अधिक समय तक वहां बैठे रहे और तभी वहां से निकले जब पुलिस ने उन्हें 17 एसएफआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की एक प्रति दिखाई। राज्यपाल जब तिरुवनंतपुरम से एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए यहां कोट्टाराक्करा जा रहे थे, तभी उन्होंने निलमेल के पास सड़क के किनारे एसएफआई प्रदर्शनकारियों को काले झंडे लहराते और बैनर पकड़े देखा, जिन पर लिखा था, ‘संघी कुलाधिपति वापस जाओ।’

यह कदम सुरक्षा प्रोटोकॉल के खिलाफ : सीएम

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का अपने वाहन से बाहर निकलना सुरक्षा प्रोटोकॉल के खिलाफ है और उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। विजयन ने यह भी कहा कि राज्यपाल खान बार-बार लोकतांत्रिक सिद्धांतों के विपरीत रुख अपनाते रहे हैं। विजयन ने यह भी कहा कि कोई भी पद कानून से ऊपर नहीं है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×