मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पैरोल पर जेल से बाहर आए अमृतपाल व रशीद ने ली लोकसभा सदस्य की शपथ

03:33 PM Jul 05, 2024 IST
Advertisement

नयी दिल्ली, पांच जुलाई (भाषा)

Amritpal Singh Oth: पैरोल पर जेल से बाहर आए कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह और कश्मीरी नेता शेख अब्दुल रशीद ने शुक्रवार को संसद भवन के अंदर और बाहर कड़ी सुरक्षा के बीच लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली।

Advertisement

इंजीनियर रशीद के नाम से जाने जाने वाले रशीद गैरकानूनी गतिविधियां (निवारण) अधिनियम के तहत दर्ज आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है जबकि सिंह राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत दर्ज मामले में असम के डिब्रूगढ़ की जेल में कैद है।

सुरक्षाकर्मी सुबह उन्हें संसद परिसर लाए थे। एक सूत्र ने बताया कि निर्वाचित सांसदों ने औपचारिकताएं पूरी करने के बाद लोकसभा अध्यक्ष के कक्ष में शपथ ली।

सिंह (31) और रशीद (56) ने हाल ही में जेल में रहते हुए क्रमशः पंजाब के खडूर साहिब और जम्मू-कश्मीर के बारामूला से निर्दलीय उम्मादवार के रूप में लोकसभा चुनाव जीता था।

वे अन्य विजयी उम्मीदवारों के साथ 24 और 25 जून को 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ नहीं ले सके थे। रशीद को शपथ लेने के लिए दो घंटे की हिरासती पैरोल दी गई थी, जिसमें तिहाड़ से संसद भवन तक की यात्रा का समय शामिल नहीं था तथा सिंह को असम से दिल्ली आने जाने के मद्देनजर चार दिन की हिरासत पैरोल दी गई है, जो पांच जुलाई से शुरू हुई है।

Advertisement
Tags :
Amritpal Singh swearing inCriminal MPEngineer Rashid swearing inHindi NewsIndian PoliticsLok Sabha Electionsअपराधी सांसदअमृतपाल सिंह शपथ ग्रहणइंजीनियर रशीद शपथ ग्रहणभारतीय राजनीतिलोकसभा चुनावहिंदी समाचार
Advertisement