मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सदियों तक स्मरण रहेगा आजादी का अमृत महोत्सव : बोधराज सीकरी

12:39 PM Aug 10, 2022 IST
Advertisement

गुरुग्राम,9 अगस्त (निस)

आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष में मंगलवार को सुशांत लोक सी-ब्लॉक स्थित राजकीय संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में भव्य एवं रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हरियाणा राज्य सीएसआर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष बोधराज सीकरी रहे, वहीं अध्यक्षता वार्ड-32 की पार्षद आरती यादव के पति अनिल यादव ने की। कार्यक्रम में पहुंचने पर अतिथियों का स्वागत स्कूल के प्रधानाध्यापक टीएस चौहान एवं अन्य अध्यापकगण ने किया। इसके बाद बोधराज सीकरी, अनिल आरती यादव और सुशांत लोक रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष संजय टंडन की अगुवाई में तिरंगा यात्रा निकाली गई। 

Advertisement

बच्चों को समझाया तिरंगे का महत्व

बोधराज सीकरी ने तिरंगे का महत्व, संविधान का महत्व और संवैधानिक पदों के महत्व को समझाया। बच्चों को उनके संविधान में निहित कर्तव्यों एवं राष्ट्र के प्रति उनके कर्तव्यों से अवगत कराया। सीकरी ने कहा कि इस बार आजादी के 75 साल पूरे हो रहे हैं। इसी उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। यह हम सबको सौभाग्य है कि हम इन क्षणों के गवाह बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार जो आजादी की अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, वह भारत के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों से लिखा जाएगा। यह सदियों तक स्मरण किया जाएगा।

Advertisement
Tags :
आजादीबोधराजमहोत्सवरहेगासदियोंसीकरीस्मरण