मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन ने बताया वह इस उम्र में भी क्यों कर रहे काम

04:23 PM Aug 18, 2024 IST

नयी दिल्ली, 18 अगस्त (भाषा)

Advertisement

Amitabh Bachchan: अभिनेता अमिताभ बच्चन ने रविवार को कहा कि उनके सहकर्मी अक्सर उनसे पूछते हैं कि वह इस उम्र में भी क्यों काम कर रहे हैं, लेकिन उनके पास इस सवाल का कोई और जवाब नहीं है, सिवाय इसके कि यह काम करने का महज एक और अवसर है।

‘कौन बनेगा करोड़पति' के 16वें सीजन की मेजबानी कर रहे बच्चन (81) ने कहा कि जैसे लोग उनके पेशेवर जीवन को लेकर तरह-तरह के निष्कर्ष निकालने के लिए स्वतंत्र हैं, वैसे ही उन्हें भी काम करते रहने की आजादी है।

Advertisement

बच्चन (बिग बी) ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, '...वे सेट पर मुझसे पूछते रहते हैं... वे मेरे काम करने की वजह जानना चाहते हैं... लेकिन मेरे पास इसका कोई और जवाब नहीं है, सिवाय इसके कि यह मेरे लिए काम करने का एक और अवसर है...भला और क्या कारण हो सकता है...।'

उन्होंने कहा, 'लोग इसके पीछे की वजह और परिस्थितियों को लेकर तरह-तरह के निष्कर्ष निकालते हैं... लेकिन खुद को मेरी जगह रखकर देखिए और जानिए... शायद आप सही हों... या शायद नहीं... आप निष्कर्ष निकालने के लिए स्वतंत्र हैं और मुझे अपना काम करते रहने की आजादी है...।'

बच्चन ने कहा कि इस उम्र में भी उनके काम करते रहने की वजह भले ही स्पष्ट नहीं है, लेकिन लोग अगर जानना चाहते हैं कि वह खुद को क्यों व्यस्त रखते हैं तो उन्हें स्वयं भी काम करना शुरू कर देना चाहिए।

उन्होंने कहा, '...और बात करने के लिए कोई मुद्दा न होने से आप भले ही रेत के महल बनाने और इसका आनंद लेने के लिए प्रेरित होते हों... लेकिन रेत के महल समय के साथ ढह जाते हैं... आप भले ही उन्हें बना लें, लेकिन क्या आप उन्हें टिकाए रख सकते हैं...अगर आपको इस तरह के निष्कर्ष निकालने की आदत है तो निकालते रहिए... मुझे कोई वजह नहीं गिनानी, मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि मैं काम करता हूं...अगर आपको कोई समस्या है, तो... काम कीजिए और वजह का पता लगाइए।'बिग बी हाल में ‘काल्कि 2898 एडी' में नजर आए थे, जो बॉक्स ऑफिस पर बेहद सफल साबित हुई। वह जल्द ही रजनीकांत अभिनीत ‘वेट्टैयन' में दिखेंगे।

Advertisement
Advertisement