For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अमिताभ बच्चन बोले- 'कल्कि 2898 एडी' भविष्य पर आधारित अद्भुत फिल्म

03:40 PM Jun 20, 2024 IST
अमिताभ बच्चन बोले   कल्कि 2898 एडी  भविष्य पर आधारित अद्भुत फिल्म
अभिनेता अमिताभ बच्चन, प्रभास और दीपिका पादुकोण अपनी आगामी फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' के प्रचार के दौरान। पीटीआई फोटो
Advertisement

मुंबई, 20 जून (भाषा)

Amitabh Bachchan: प्रख्यात अभिनेता अमिताभ बच्चन ने बुधवार को कहा कि वह भविष्य पर आधारित फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह फिल्म दर्शकों को एक ऐसी दुनिया में ले जाने का वादा करती है, जिसे भारतीय सिनेमा में पहले कभी नहीं दिखाया गया।

Advertisement

इस फिल्का का निर्देशन 'महानति' फिल्म से प्रसिद्ध हुए नाग अश्विन ने किया है। अमिताभ बच्चन ने यहां फिल्म के प्रचार कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से कहा, ''जब नाग (अश्विन) मेरे पास आए और इस फिल्म के बारे में मुझे बताया तो उनके जाने के बाद मैंने सोचा...यह बिल्कुल हैरान कर देने वाला है।''

अभिनेता अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण अपनी आगामी फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' के प्रचार के दौरान। पीटीआई फोटो

उन्होंने कहा, ''यह अविश्वसनीय है कि कोई व्यक्ति भविष्य में इतने आगे के समय पर आधारित किसी फिल्म की कल्पना कैसे कर सकता है।''

Advertisement

फिल्म निर्माताओं ने इस कार्यक्रम में फिल्म का नया ट्रेलर जारी किया। कार्यक्रम में मुख्य अभिनेता प्रभास, कमल हासन और दीपिका पादुकोण भी मौजूद थे। कार्यक्रम की मेजबानी अभिनेता-निर्माता राणा दग्गुबाती ने की।

'कल्कि 2898 एडी' पर काम करने के अनुभव के बारे में बात करते हुए बच्चन ने कहा कि यह एक अविस्मरणीय अनुभव रहा है। "कल्कि 2898 एडी" 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

जब कमल हासन ने ‘बिग बी' को खलनायक की भूमिका निभाने की  इच्छा के बारे में बताया

'कल्कि 2898 एडी' में खलनायक की भूमिका निभा रहे अभिनेता कमल हासन ने बुधवार को कहा कि उनकी पर्दे पर इस तरह का किरदार निभाने की काफी दिनों से इच्छा थी और वह खुश हैं कि उनको इस फिल्म में यह अवसर मिला।

दुनिया के खत्म होने के समय पर आधारित इस फिल्म मे ‘बिग बी' के नाम से चर्चित अभिनेता अमिताभ बच्चन ‘अश्वत्थामा' की भूमिका में हैं और वहीं प्रभास विष्णु के अवतार भैरव की भूमिका निभा रहे हैं। नाग अश्विन के द्वारा निर्देशित 'कल्कि 2898 एडी' में कमल हासन ने ‘सुप्रीम यास्किन' की भूमिका निभाई है।

इस फिल्म में दीपिका पादुकोण भी सुमति की भूमिका में हैं। कमल हासन ने फिल्म के प्रचार कार्यक्रम में संवाददाताओं से कहा, "मैं मंच के पीछे अमित जी को बता रहा था कि मैं हमेशा एक बुरे आदमी की भूमिका निभाना चाहता था, क्योंकि खलनायक को सभी अच्छे काम करने को मिलते हैं।

जहां हीरो रोमांटिक गाने गा रहे हैं और हिरोइन का इंतजार कर रहे हैं, खलनायक उनसे एक कदम आगे बढ़ सकता है और वह कर सकता है जो वह चाहता है।"

हासन ने कहा, "मैं सोच रहा था कि मैं खलनायक की भूमिका निभाने जा रहा हूं, इसलिए यह मजेदार होगा, लेकिन अश्विन चाहते थे कि यह किरदार थोड़ा अलग हो। मैं इस फिल्म में एक ऋषि की तरह हूं, बुरे विचारों वाले।"

फिल्म में अपने किरदार के गंजे होने के बारे में हासन ने कहा, "लुक को निर्धारित करने से पहले काफी चर्चा हुई। हम चाहते थे कि लुक ऐसा हो जैसा मैंने पहले कभी नहीं किया हो या किसी और ने भी नहीं किया हो। मैंने सोचा की मैं ऐसा लुक करूंगा, जिसे लोग मुड़ मुड़ कर देखेंगे।"

उन्होंने आगे कहा कि उनके किरदार के लिए सही लुक पाने के लिए टीम लॉस एंजिल्स गई थी। उन्होंने कहा, "हम लॉस एंजिल्स गए, फाइनल लुक तक पहुंचने से पहले हम कई बार असफल हुए। मुझे उम्मीद है कि दर्शक उसी तरह प्रतिक्रिया देंगे जैसे हमने पहली नजर में की थी।"

फिल्म के प्रचार कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन ने हासन को "कल्कि 2898 एडी" की पहली फिल्म टिकट भेंट की। इस दौरान कमल हासन ने उस वक्त को याद किया जब उन्होंने बच्चन की 1975 की ब्लॉकबस्टर फिल्म "शोले" को सिनेमाघरों में रिलीज होने के हफ्तों बाद देखा था। वैजयंती मूवीज के अश्विनी दत्त द्वारा निर्मित "कल्कि 2898 एडी" 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

अमिताभ बच्चन की फिल्में देखकर बड़े हुए हैं : प्रभास

दक्षिण भारतीय फिल्मों के कलाकार प्रभास ने कहा कि वह बचपन से अमिताभ बच्चन के प्रशंसक हैं और उन्हें याद है कि उनके एक संबंधी 1970 के दशक में अमिताभ की तरह हेयरस्टाइल बनाकर घूमा करते थे।

प्रभास और अमिताभ 'कल्कि 2898 एडी' फिल्म में एक साथ दिखाई देंगे। प्रभास ने इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और कमल हासन जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम करने का अवसर देने के लिए निर्माता अश्विनी दत्त और निर्देशक नाग अश्विन को धन्यवाद दिया।

फिल्म में दीपिका पादुकोण भी मुख्य भूमिका में हैं। 'बाहुबली' में मुख्य भूमिका निभाने वाले प्रभास ने कहा, ''यह एक सपने जैसा है।'' प्रभास ने उस किस्से को याद किया कि कैसे वह अमिताभ बच्चन से पहली मुलाकात के दौरान उनके पैर छूना चाहते थे।

प्रभास ने बुधवार रात यहां 'कल्कि 2898 एडी' के एक प्रचार कार्यक्रम में कहा, ''पहली बार, जब मैं अमिताभ सर से मिलने गया तो मैं उनके पैर छूने जा रहा था और उन्होंने कहा कि ऐसा मत करो, अगर तुम करोगे, तो मैं भी करूंगा। मैं सोच भी नहीं सकता था।'' प्रभास के मुताबिक, अमिताभ बच्चन (81) ऐसे पहले अभिनेता हैं, जिन्होंने भारत में इतनी प्रसिद्धि हासिल की है।

उन्होंने कहा, ''हम आपको (फिल्में) देखते हुए बड़े हुए हैं। मेरे एक संबंधी ने आपके (अमिताभ जैसा) जैसा हेयरस्टाइल रखा था। वह (अमिताभ) पहले ऐसे अभिनेता हैं जो देश के हर हिस्से उत्तर, दक्षिण, तेलुगु, तमिल, हर जगह मशहूर हैं।'' भाषा जितेंद्र मनीषा
मनीषा
2006 1525 मुंबई
नननन

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×