मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अफवाहों के बीच विज ने फिर लहराया जीत का परचम

09:01 AM Oct 09, 2024 IST
चुनाव जीतने के बाद सर्टिफिकेट लेते अनिल विज। -हप्र

सुभाष चौहान/हप्र
अम्बाला, 8 अक्तूबर
दोपहर तक अफवाहों के बीच अंबाला छावनी से भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व गृह मंत्री चुनाव में बाजी मार गये। दोपहर को उनके खिलाफ लड़ रही चित्रा सरवारा की जीत का झूठा प्रचार पूरे जिले में हुआ लेकिन परिणाम आने पर विज जिंदाबाद के नारों से अम्बाला छावनी गूंज उठा। इस क्षेत्र से विज सातवीं बार विधायक चुने गये। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने कहा कि अंबाला जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच मतगणना का कार्य पारदर्शी तरीके से शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ। इस जिले में मतों की गणना के लिए थ्री-टायर सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध किए गये थे। अंबाला छावनी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनिल विज 7277 वोटों के अंतर से जीत प्राप्त हुई है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने सुबह से लेकर मतगणना का कार्य पूरा होने तक सभी मतगणना केन्द्रों का निरीक्षण किया और मतगणना के कार्य पर पूरी निगरानी रखी।

Advertisement

भाजपा प्रत्याशी अनिल विज को 7277 वोटों से मिली जीत
अंबाला छावनी विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम सतिन्द्र सिवाच ने कहा कि अंबाला छावनी में कुल 133403 मतों की गणना की गयी। इस विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अनिल विज को 59686 तथा चित्रा सरवारा को 52438 मत मिले। जजपा उम्मीदवार अवतार सिंह को 809, इनेलो प्रत्याशी ओंकार सिंह को 2863 वोट मिले।

Advertisement
Advertisement