For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

स्वतंत्रता दिवस पर हाई अलर्ट के बीच BSF ने पाक सीमा पर घुसपैठिए को मार गिराया

12:31 PM Aug 13, 2024 IST
स्वतंत्रता दिवस पर हाई अलर्ट के बीच bsf ने पाक सीमा पर घुसपैठिए को मार गिराया
सांकेतिक फाइल फोटो।

जालंधर, 13 अगस्त (भाषा)

Advertisement

Independence Day high alert: स्वतंत्रता दिवस से पहले जारी ‘हाई अलर्ट' के बीच पंजाब सीमा से भारत में दाखिल होने की कोशिश कर रहे एक संदिग्ध पाकिस्तानी घुसपैठिये को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने मार गिराया।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि एक व्यक्ति को सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे तरनतारन जिले के डल गांव में ‘चोरी-छिपे' अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर सीमा बाड़ के पास जाते हुए देखा गया।

Advertisement

प्रवक्ता ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवानों ने घुसपैठिए को रुकने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं रुका और सीमा सुरक्षा बाड़ की तरफ बढ़ता रहा।

उन्होंने कहा, ‘‘आसन्न खतरे को भांपते हुए और आगामी स्वतंत्रता दिवस के कारण सीमा पर हाई अलर्ट की स्थिति के मद्देनजर ड्यूटी पर तैनात जवानों ने घुसपैठिए पर गोली चला दी और उसे मौके पर ही मार गिराया।''

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘बीएसएफ के जवानों ने एक बार फिर सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने के आतंकी गिरोह के नापाक इरादों को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया।''

पंजाब में 553 किलोमीटर लंबी भारत-पाकिस्तान सीमा की निगरानी करने वाले बीएसएफ ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर 10 अगस्त से सीमा पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
×