For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अमेरिका की टिप्पणियां ‘अनुचित’ और अस्वीकार्य : भारत

07:20 AM Mar 29, 2024 IST
अमेरिका की टिप्पणियां ‘अनुचित’ और अस्वीकार्य   भारत
Advertisement

संदीप दीक्षित /ट्रिन्यू
नयी दिल्ली, 28 मार्च
विदेश मंत्रालय ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर टिप्पणियां दोहराने और कर अधिकारियों द्वारा कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने पर टिप्पणी करने के लिए अमेरिकी समकक्ष पर फिर से कड़ी अापत्ति जतायी है।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने लगातार दूसरे दिन अमेरिकी विदेश विभाग की टिप्पणियों को ‘अनुचित’ बताया और कहा, ‘हमारी चुनावी और कानूनी प्रक्रियाओं पर ऐसा कोई भी बाहरी आरोप पूरी तरह से अस्वीकार्य है।’
साउथ ब्लॉक द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर टिप्पणियों के लिए डिमार्शे जारी करने के बावजूद, अमेरिकी विदेश विभाग ने बुधवार देर रात मीडिया ब्रीफिंग में न केवल टिप्पणियों को दोहराया, बल्कि कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज करने पर टिप्पणी करके एक और मोर्चा खोल दिया।
कांग्रेस के मुद्दे पर, अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा, ‘हम कांग्रेस के आरोपों से भी अवगत हैं कि कर अधिकारियों ने उनके कुछ बैंक खातों को इस तरह से फ्रीज कर दिया है कि आगामी चुनावों में प्रभावी ढंग से प्रचार करना चुनौतीपूर्ण हो जाएगा, और हम इनमें से प्रत्येक मुद्दे के लिए निष्पक्ष, पारदर्शी और समय पर कानूनी प्रक्रियाओं के पक्षधर हैं। मिलर ने समन किए गए अमेरिकी राजनयिक और विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के बीच हुई बातचीत के बारे में विस्तार से बताने से इनकार कर दिया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×