For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

America firing: न्यूयॉर्क में वेस्ट इंडियन अमेरिकन डे परेड में गोलीबारी, पांच लोग घायल

11:05 AM Sep 03, 2024 IST
america firing  न्यूयॉर्क में वेस्ट इंडियन अमेरिकन डे परेड में गोलीबारी  पांच लोग घायल
अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के ब्रुकलिन क्षेत्र में वार्षिक वेस्ट इंडियन अमेरिकन डे परेड के दौरान लोग। रॉयटर्स

न्यूयॉर्क, तीन सितंबर (एपी)

Advertisement

America firing: अमेरिका के न्यूयॉर्क में कैरिबियाई संस्कृति के सबसे बड़े वार्षिक समारोह में से एक ‘वेस्ट इंडियन अमेरिकन डे परेड' में एक बंदूकधारी के हमले में सोमवार को पांच लोग घायल हो गए। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के चीफ ऑफ पेट्रोल जॉन चेल ने बताया कि एक बंदूकधारी ने दोपहर करीब दो बजकर 35 मिनट के आसपास ब्रुकलिन में परेड मार्ग पर लोगों के एक खास समूह पर गोलियां चलायीं।

परेड इससे घंटों पहले ही शुरू हो गयी थी और हजारों लोग नृत्य कर रहे थे तथा ईस्टर्न पार्कवे पर मार्च कर रहे थे। घटना के बाद भी परेड रात भर जारी रही। चेल ने बताया कि घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। तीन अन्य लोगों का भी उपचार हो रहा है। बंदूकधारी वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गया।

Advertisement

बहुसंख्यक नेता चक शुमर भी थे परेड में शामिल

चेल ने बताया, 'यह लोगों के एक समूह के प्रति किसी व्यक्ति द्वारा जानबूझकर किया गया कृत्य था। घटनास्थल के आसपास अब कोई हमलावर नहीं है।' सीनेट में बहुसंख्यक नेता चक शुमर घटना के वक्त परेड में मार्च कर रहे थे और उन्होंने मार्च पूरा किया। पुलिस ने परेड मार्ग से सटे इलाके की घेराबंदी कर दी। चेल ने आसपास खड़े लोगों से पुलिस को गोलीबारी का कोई भी वीडियो फुटेज उपलब्ध कराने को कहा है।

श्रम दिवस को लेकर की गई थी परेड आयोजित

इस वार्षिक श्रम दिवस परेड में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होते हैं। इसमें स्थानीय नेता भी शामिल होते हैं जिनमें से कई पश्चिमी भारतीय मूल के हैं या शहर के सबसे बड़े कैरिबियाई समुदाय के सदस्यों का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस परेड में पहले भी हिंसा की घटनाएं हुई हैं। वर्ष 2016 में परेड मार्ग के समीप दो लोगों की हत्या कर दी गयी थी तथा कई अन्य घायल हो गए थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement