For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अम्बाला और उत्तरी हरियाणा को पहली बार मिली सत्ता की बागडोर

11:03 AM Mar 13, 2024 IST
अम्बाला और उत्तरी हरियाणा को पहली बार मिली सत्ता की बागडोर
Advertisement

अम्बाला शहर, 12 मार्च (हप्र)
स्वतंत्र भारत और हरियाणा बनने के बाद पहली बार नायब सिंह सैनी के रूप में जमीन से जुड़े युवा नेता के रूप में अम्बाला और उत्तरी हरियाणा को सत्ता की बागडोर मिल गई है। इससे न केवल भाजपाई बल्कि आम लोग भी प्रसन्न हैं। नायब के विधायक दल का नेता चुने जाने के तुरंत बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने तो जिला कार्यालय में एकत्र होकर ढोल की थाप पर भंगड़ा डाला और एक दूसरे को लड्डू खिलाकर मुंह मीठा करवाया। दरअसल यह आजाद भारत में ऐसा पहला अवसर है जब अम्बाला और उत्तर हरियाणा को बूथ स्तर के कार्यकर्ता से कार्य शुरू करने वाले जमीन से जुड़े एक साधारण कार्यकर्ता को प्रदेश के मुख्यमंत्री का ताज प्राप्त हुआ है। अभी तक यह ताज दक्षिण हरियाणा के जिलों तक ही सीमित रहा लेकिन 2014 में करनाल से चुनाव जीत कर पहली बार मुख्यमंत्री का पद जीटी रोड बेल्ट में आया था।
अब यह और खिसक कर यह उत्तर भारत में और राजधानी के नजदीक पहुंच गया है। नायब सैनी मौजूदा समय में कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से सांसद हैं। हालांकि वे 2014 से लेकर 2019 तक विधायक भी रहे हैं। इस दौरान वे 2016 से प्रदेश में राज्य मंत्री के रूप में सरकार चलाने का अनुभव भी प्राप्त कर चुके हैं। नायब सिंह ओबीसी में सैनी समाज से ताल्लुक रखते हैं। बीजेपी से जमीन से जुड़े नेता के रूप में उनकी गिनती होता है।

भाजपा की अम्बाला के सम्मान में हैट्रिक

अम्बाला (हप्र) : प्रदेश में भाजपा नेतृत्व वाले शासनकाल में अम्बाला जिले को लगातार तवज्जो मिल रही है। मनोहर लाल सरकार के शासनकाल में गृह मंत्रालय अनिल विज के पास आने के बाद सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेवारी नायब सैनी को मिली थी । इसके बाद अम्बाला जिले के लोग अपने आप को सत्ता में हिस्सेदारी के मामले में काफी हद तक संतुष्ट थे लेकिन आज पार्टी हाईकमान ने नायब सैनी को मुख्यमंत्री का पद देकर अंबाला जिले को नेतृत्व दिया है। इसे अम्बाला के लोग अपने सम्मान में भाजपा हैट्रिक मान रहे हैं। सैनी के मुख्यमंत्री बनने के बाद पूरे जिले में खुशी का माहौल है । अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में जरूर हल्की सी निराश नजर आ रही है। नायब सैनी भले ही कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से सांसद हैं लेकिन उनका अपना विधानसभा क्षेत्र नारायणगढ़ ही रहा है। वे कुरुक्षेत्र से सांसद होने के बावजूद लगातार नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय रहते थे लेकिन आज मुख्यमंत्री का पद मिल जाने के बाद न केवल नारायणगढ़ बल्कि पूरे अंबाला जिले के लोगों ने खुशियां मनाई हैं। उनके करीबी लोगों का कहना है कि पार्टी ने एक आम आदमी पर भरोसा जताया है और यही कारण है कि पूरे प्रदेश में आज अंबाला जिले की तूती बोलने लगी है।

Advertisement

रायपुररानी में बांटे लड्डू

रायपुररानी (निस) : आज हरियाणा में नायब सैनी को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर रायपुररानी में खुशी की लहर हैं। पंचराम सैनी और सतीश सैनी ने कहा कि कि इस क्षेत्र का पहली बार हरियाणा का मुख्यमंत्री बना है। इस अवसर पर लोगों ने मिठाई व लड्डू बांटकर एक दूसरे का मुंह मीठा किया। इस मौके पर कुलदीप सैनी, सुरजीत सैनी, बलजीत सैनी, संतोष सैनी, नवाब सिंह, आशीष सिंगला, जीतराम नंबरदार, चमनलाल शर्मा, गोपी सैनी, अनिल, रमेश सैनी, मुकेश, रफीक खान, दिलीप नंबरदार, पवन सैनी व गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×