मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

करनाल में फिर कमाल, पांचों सीटें कमल के खाते में

10:14 AM Oct 09, 2024 IST
करनाल में मंगलवार को जीत के बाद प्रमाणपत्र लेते भाजपा के उम्मीदवार हरविंद्र कल्याण। -हप्र

रमेश सरोए/गुंजन कैहरबा
करनाल/इंन्द्री, 8 अक्तूबर
करनाल की पांचों सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। करनाल में भाजपा उम्मीदवार जगमोहन आनंद को कुल 90,006 वोट मिले। उन्होंने 33,652 वोट से जीत दर्ज की। दूसरे स्थान पर कांग्रेस की उम्मीदवार सुमिता सिंह रहीं। उन्हें 56354 वोट मिले। नीलोखेड़ी से भाजपा उम्मीदवार भगवानदास कबीरपंथी को 77902 वोट मिले। उन्होंने 18845 मतों से जीत दर्ज की। दूसरे स्थान पर कांग्रेस के उम्मीदवार धर्मपाल गौंदर रहे, जिन्हें 59,057 वोट मिले।

Advertisement

इन्द्री से दूसरी बार विधायक निर्वाचित हुए रामकुमार कश्यप विजय चिह्न बनाते हुए। निस

घरौंडा से भाजपा के उम्मीदवार हरविंद्र कल्याण को कुल 87236 वोट मिले। उन्होंने 4531 मतों से जीत दर्ज की। उन्होंने तीसरी बार जीत की हैट्रिक लगाई है। दूसरे स्थान पर कांग्रेस के उम्मीदवार वीरेंद्र सिंह राठौर रहे। उन्हें 82705 वोट मिले। असंध से भाजपा के उम्मीदवार योगेंद्र सिंह राणा को कुल 54761 वोट मिले। उन्होंने 2306 मतों से जीत दर्ज की। दूसरे स्थान पर कांग्रेस के उम्मीदवार शमशेर सिंह गोगी रहे। उन्हें 52455 वोट मिले। इन्द्री से भाजपा के उम्मीदवार रामकुमार कश्यप को कुल 80465  वोट मिले। उन्होंने 15149 मतों से जीत दर्ज की। दूसरे स्थान पर कांग्रेस के उम्मीदवार राकेश काम्बोज रहे उन्हें 65316 वोट मिले। कश्यप के समर्थकों ने ढोल की थाप पर नाचकर, पटाखे चलाकर और लड्डू बांटकर खुशी मनाई। लगातार दूसरी बार विधायक बने रामकुमार कश्यप ने कहा कि भाजपा के दस वर्षों के शासन में किए गए कार्यों से पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला है। यह भाजपा की कल्याणकारी नीतियों, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की लोकप्रियता, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की मेहनत की जीत है। बिना खर्ची, बिना पर्ची के रोजगार, आयुष्मान योजना, हैप्पी कार्ड सहित अनेक योजनाओं का फायदा लोगों को मिला है। उन्होंने कहा कि पिछले कार्यकाल में छूट गए कार्यों को जल्द पूरा करवाएंगे। उन्होंने कहा कि काम नहीं करने वाले अधिकारियों के प्रति कोई शराफत नहीं बरती जाएगी। यदि अधिकारी नहीं मानेंगे तो उनका दूसरा इलाज किया जाएगा, उन्हें मेवात भेजा जाएगा।

Advertisement
Advertisement