मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पुरुष मतदाताओं के साथ-साथ महिलाओं ने भी बढ़चढ़ कर लिया हिस्सा

10:32 AM Oct 06, 2024 IST
नरवाना में श्ानिवार को मतदान करने पहंुचे रामनिवास सुरजाखेड़ा। -िनस

नरवाना, 5 अक्तूबर (निस)
निर्वाचन अधिकारी दलजीत सिंह ने बताया कि नरवाना विधानसभा क्षेत्रों में मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्न हुई।
मतदाताओं ने मतदान कर लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार को बड़े उत्साह के साथ मनाया। भारत निर्वाचन आयोग की हिदायत अनुसार सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदान प्रक्रिया सुबह 7 बजे से ही शुरू हो गई थी। चुनाव अधिकारियों ने भी खुशी-खुशी मतदान प्रक्रिया को संपन्न करवाया। प्रशासन के अधिकारियों ने जिला सचिवालय में बनाए गए वेबकास्टिंग रूम में बैठकर पांचों विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों की हर गतिविधि पर नजर रखी। साथ ही निरंतर मतदान केन्द्रों की अपडेट रिपोर्ट भी ली गई।

Advertisement

नररवाना में इनेलो-बसपा प्रत्याशी विद्या रानी दनोदा परिवार सहित मतदान के दौरान। -निस

उन्होंने बताया कि सायं पांच बजकर 40 मिनट तक ली गई रिपोर्ट अनुसार नरवाना विधानसभा क्षेत्र में 66.4 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतदाता अपने मतों का प्रयोग करने के लिए लंबी-लंबी लाइनों में लगे नजर आए। पहली बार मत डालने वाले मतदाताओं के साथ बुजुर्ग मतदाताओं में भी मतदान को लेकर उत्साह दिखाई दिया।
दूर-दराज गए लोग भी मतदान के दिन अपने-अपने गांव मत डालने के लिए पहुंचे। हलके की जनता अपने सब निजी कामों को छोड़कर पहले वोट देने के लिए लाइन में लगी नजर आयी। कांग्रेस प्रत्याशी सतबीर दबलैन, इनेलो-बसपा गठबंधन प्रत्याशी विद्या रानी दनौदा, भाजपा उम्मीदवार कृष्ण बेदी बूथों पर जाकर मतदान प्रक्रिया को जानने के साथ अपने कार्यकर्ताओं से चुनाव को लेकर जानकारी लेते भी नजर आए। नगर परिषद के पूर्व चेयरपर्सन सुनीता चोपड़ा, भाजपा मंडल प्रधान विकेश तागरा आदि ने कहा कि प्रजातंत्र में अपने मत का प्रयोग हमें करना चाहिए।

ईवीएम की खराबी से हुई परेशानी

नरवाना में बूथ न: 141 के बाहर ईवीएम खराब होने के चलते इंतजार करते मतदाता। -निस

नरवाना के आर्य कन्या स्कूल में बने बूथ नं. 141 पर कुछ समय के लिए ईवीएम में खराबी आ जाने से मतदाताओं को परेश्याानी हुई तथा मतदाताओं की लम्बी लाईन भी लग गई पर कुछ समय के बाद मतदान प्रक्रिया को तुरंत शुरू करवा दिया गया।

Advertisement

रामनिवास सुरजाखेड़ा ने किया मतदान

नरवाना में नगरपरिषद की पूर्व चेयरपर्सन सुनीता चोपड़ा, पति सुदेश चोपड़ा व परिवार सहित राजकीय प्राथमिक विद्यालय के बूथ पर मतदान के बाद। -निस

नरवाना हलके के पूर्व विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा इस बार चुनावी मैदान में नहीं है, उन्होंने नरवाना शहर बाबा गैबी साहब मंदिर के निकट स्कूल में आम आदमी की लाइन में लगकर मतदान किया। विधायक रामनिवास ने कहा मतदान करना हर व्यक्ति का अधिकार है और यह सिर्फ एक वोट नहीं आपकी आवाज है।

Advertisement